Top News
Next Story
NewsPoint

Jalore सामान्य अस्पताल में मरीज से मारपीट का आरोप, थप्पड़ मारे

Send Push
जालोर न्यूज़ डेस्क,जालोर के जिला अस्पताल में मंगलवार को इलाज के लिए पहुंचे मरीज और डॉक्टर के बीच कहासुनी हो गई। विवाद इतना बढ़ा कि बात हाथापाई तक जा पहुंची।बीमार बेटे के इलाज के लिए पिता ने डॉक्टर पर बच्चे को थप्पड़ मारने और धक्का देकर चैंबर से बाहर निकालने का आरोप लगाया।घटन के बाद परिजनों ने जांच की मांग की। जिसके बाद अस्पताल में डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया, जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच पीएमओ के कमरे में करीब ढाई घंटे बाद समझौता हो गया। जानकारी के अनुसार जालोर शहर के सामान्य चिकित्सालय में दोपहर करीब डेढ़ बजे जेठू सिंह बालोत अपने 16 साल के बच्चे को दिखाने पहुंचे थे। उन्होंने चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. मदन परमार के चैंबर में बच्चे को दिखाया, जिस पर डॉ. परमार ने उन्हें दवाई की पर्ची दी। जब बालोत बच्चे के साथ अस्पताल स्थित मेडिकल स्टोर पर पहुंचे तो स्टोर संचालक ने कहा कि लिखावट(स्पेलिंग) समझ नहीं आ रही है, एक बार फिर से दवाई लिखवा कर आ जाए।

डॉक्टर पर दवाई बाहर से खरीदने के लिए दबाव बनाने का आरोप

बालोत ने बताया- वे फिर से डॉ. परमार के चैंबर में पहुंचे और पर्ची में लिखावट का जिक्र किया। जवाब में डॉक्टर ने उन्हें बाहर स्थित एक मेडिकल स्टोर से दवाई खरीदने की सलाह दे डाली। उन्होंने डॉक्टर से कहा कि जब सरकारी अस्पताल में ही मेडिकल स्टोर की सुविधा है, तो दवाई भी यहीं से दी जानी चाहिए। लेकिन इस बात से डॉक्टर नाराज हो गए और विवाद बढ़ गया।

पिता बोले- मैं भी वरिष्ठ अध्यापक, लेकिन घटना की जांच जरूरी

बालोत ने बताया कि घटना के दौरान डॉ. गजानंद शर्मा भी वहां पहुंचे और खुद को पीएमओ बताया। डॉ. गजानंद ने उन्हें और बच्चे को चैंबर से धक्का देकर बाहर निकाल दिया। साथ ही उनके बेटे ने जब डॉ गजानंद शर्मा को वीडियो बनाने से टोका तो उसे थप्पड़ मार दिया। घटना के बाद अस्पताल परिसर में परिजनों ने नाराजगी जाहिर की और मारपीट का आरोप लगाया। बालोत ने कहा कि वे भी सरकारी वरिष्ठ अध्यापक है और सरकारी कार्यप्रणाली को समझते है, लेकिन बच्चे के साथ किए गए दुर्व्यवहार की जांच होनी चाहिए।

घटना के बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने 2 बजे से पहले ही काम रोक दिया और हड़ताल की चेतावनी दी। सूचना पर डीएसपी गौतम जैन और जालोर कोतवाल जसवंत सिंह भी मौके पर पहुंचे। फिलहाल पीएमओ के कमरे में दोनों पक्षों को बुलाकर समझाइश की जा रही है। वहीं पिता ने बेटे का मेडिकल करवाने और मामले में आरोपी डॉक्टर के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने की बात कहीं है।हालांकि करीब ढाई घंटे तक चली वार्ता के बाद करीब चार बजे डीएसपी गौतम जैन ने बताया- दोनों पक्षों के बीच समझाइश के बाद समझौता हो गया है। दोनों ने गलतफहमी को स्वीकार किया और एक-दूसरे पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई की संभावना से इनकार किया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now