Top News
Next Story
NewsPoint

24 घंटे से जिसकी हो रही थी तलाश, 12 साल के उस आलोक का नाले में मिला नग्न शव, पेड़ पर टंगे हुए थे कपड़े

Send Push

हल्लोमाजरा में दो महीने पहले ही किराए पर 12 वर्षीय आलोक अपने परिजनों के साथ रहने के लिए आया था। रविवार को करीब 12 से 1 बजे के बीच वह अपने पड़ोस में ही रहने वाले दो अन्य बच्चों के साथ कहीं घूमने के लिए निकल गया। शाम तक जब बच्चा वापस घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी।

चंडीगढ़ से सटे मक्खनमाजरा के नजदीक से गुजर रहे बरसाती नाले में से सोमवार सुबह एक बच्चे का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकाला।

मृतक बच्चा बिलकुल नग्न अवस्था में था और उसके कपड़े पास में ही एक पेड़ पर टंगे थे। हालांकि पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू की तो इसकी पहचान रविवार से लापता 12 वर्षीय हल्लोमाजरा निवासी आलोक के रूप में हुई। पुलिस ने बच्चे के शव को अस्पताल में रखवा दिया है और जांच शुरू कर दी गई है।

दरअसल हल्लोमाजरा में दो महीने पहले ही किराए पर 12 वर्षीय आलोक अपने परिजनों के साथ रहने के लिए आया था। रविवार को करीब 12 से 1 बजे के बीच वह अपने पड़ोस में ही रहने वाले दो अन्य बच्चों के साथ कहीं घूमने के लिए निकल गया। लेकिन वह कहां गया था, इस बारे में परिजनों को कोई जानकारी नहीं थी। शाम तक जब बच्चा वापस घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। उसे आसपड़ोस में भी काफी ढूंढा लेकिन कोई पता नहीं चला। इसके बाद परिजन सेक्टर-31 थाने में पहुंचे और आलोक के लापता होने बारे लिखित शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर बच्चे के लापता होने के चलते किडनैपिंग का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। साथ ही लापता हुए बच्चे की फोटो आसपास के थाने व चौकियों में भी भेजी गई। उधर, परिजनों द्वारा विभिन्न जगहों पर बच्चे को तलाश किया जा रहा था।

इसी बीच सोमवार सुबह करीब आठ बजे हल्लोमाजरा से मक्खनमाजरा की ओर जाने वाले गंदे पानी के बरसाती नाले में राहगीरों ने एक शव को पानी में उतराते देखा। कंट्रोल रूम से सूचना पाते ही पीसीआर सहित सेक्टर-31 थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। इसके बाद एएसआई सेवा सिंह एक अन्य जवान के साथ गंदे पानी में उतरे जिसमें किनारे पर तो दो से तीन फुट तक ही पानी था लेकिन थोड़ा आगे जाते ही नाले में करीब छह से आठ फुट तक गहराई होने के कारण पानी जमा था। शव को निकालने के लिए पानी में उतरे एएसआई सेवा सिंह का भी पैर फिसल गया और वह खुद भी डूबते-डूबते बचे। पुलिस जवानों ने शव को बाहर निकाला तो शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था। हालांकि नजदीक ही एक पेड़ की टहनी पर मृतक के कुछ कपड़े लटके हुए थे।

इसके बाद पुलिस ने हल्लोमाजरा से गायब आलोक के परिजनों को भी घटनास्थल पर बुलाकर उसकी शिनाख्त करवाई तो वह शव लापता आलोक का ही निकला। हालांकि शरीर पर कोई चोट का निशान नहीं मिला। इसके बाद परिवार में मातम पसर गया और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। हालांकि इसके बावजूद पुलिस इस मामले में हर एंगल पर जांच कर रही है। जांच में बच्चे की मौत पानी में डूबने के कारण मानी जा रही है।

पुलिस जांच के दौरान यह बात भी सामने आई है कि मृतक आलोक पड़ोस में ही रहने वाले दो अन्य नाबालिग बच्चों के साथ यहां आया था। इसके बाद यह तीनों नहाने के लिए पानी से भरे गंदे नाले के गहरे गड्ढे में उतर गए थे। लेकिन नहाते समय आलोक का पैर अंदर स्लिप कर गया और वह पानी में अंदर नीचे डूबता चला गया। युवक को डूबते देख उसके दो अन्य दोस्त तुरंत पानी से बाहर निकले और वह अपने साथी की मदद करने के बजाए वहां से भाग गए। अपने घर पहुंचने के बाद भी दोनों बच्चों ने इस घटना की सूचना अपने परिजनों या अन्य को नहीं दी।

इस मामले में सेक्टर-31 थाना के एडिशनल एसएचओ का कहना है कि मृतक का पोस्टमार्टम करवा दिया गय है और रिपोर्ट आने की बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now