Top News
Next Story
NewsPoint

Abhishek Sharma के साथ ओपनिंग कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, IND vs BAN के बीच ग्वालियर में होगा पहला T20 मैच

Send Push
image

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN T20) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मुकाबला रविवार, 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड मेंसिर्फ एक ही ओपनर बैटर चुना गया है जो कि अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) हैं। ऐसे में आज इस खास आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने वाले हैं उन तीन खिलाड़ियों के नाम जो अभिषेक के साथ भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में ओपनिंग करते नज़र आ सकते हैं।

संजू सैमसन (Sanju Samson): विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन टीम इंडिया के लिए अभिषेक शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। वैसे तो संजू एक मिडिल ऑर्डर बैटर हैं, लेकिन हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के वॉर्म अप मैच के दौरान वो बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने आए थे। यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे सलामी बल्लेबाज़ों की गैरमौजूदगी में एक बार फिर संजू को ये जिम्मेदारी मिल सकती है। वो भारत के लिए अब तक 30 टी20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 444 रन बनाए हैं। संजू के पास कुल 278 टी20 मैचों का अनुभव है और वो यहां 6791 रन बना चुके हैं। वाशिंगटन सुंदर (Washington Sunder): 25 वर्षीय वाशिंगटन सुंदर भी हमारी लिस्ट में शामिल हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि मौजूदा समय में गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच हैं और उन्हें एक्सपेरिमेंट्स करना काफी पसंद है। आपको याद दिला दें कि गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सुनील नारायण से ओपनिंग करवाई थी। इसके बाद उनका एक अलग रूप देखने को मिला था। टीम इंडिया में भी ऐसा हो सकता है। गौतम गंभीर वाशिंगटन सुंदर को ओपनर के तौर पर अजमा सकते हैं, क्योंकि वो भी सुनील नारायण की तरह हिटिंग करने की काबिलियत रखते हैं।

रिंकू सिंह (Rinku Singh): 26 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज़ रिंकू सिंह भी टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। रिंकू सिंह ने देश के लिए अब तक 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें वो 59.71 की औसत से 418 रन ठोके चुके हैं। लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि अब तक उन्हें मैदान पर बहुत अधिक मौका नहीं मिला है। रिंकू मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हैं और उन्हें काफी कम बॉल खेलने को मिलती है जिस वजह से वो इंटरनेशनल लेवल पर अपना दम नहीं दिखा पाए हैं। ऐसे में हो सकता है कि मैनेजमेंट बांग्लादेश के खिलाफ ओपनर के तौर पर उन्हें ये मौका दें और रिंकू अभिषेक शर्मा के साथ भारत के लिए पारी की शुरुआत करते नज़र आएं।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

Also Read: Funding To Save Test Cricket

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now