Top News
Next Story
NewsPoint

हार्दिक पांड्या इतिहास रचने की दहलीज पर,बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा करते ही तोड़ देंगे धोनी और जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड

Send Push
image

India vs Bangladesh 2nd T20I: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के पास बुधवार (8 अक्टूबर) को बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में कुछ खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। ग्वालियर में खेले गए पहले मुकाबले में में हार्दिक ने शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन किया था। 16 गेंदों में सबसे ज्यादा नाबाद 39 रन बनाए और गेंदबाजी में एक विकेट हासिल किया।

बुमराह और भुवनेश्वर का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब

हार्दिक अगर इस मैच में 4 विकेट हासिल कर लेते हैं तो भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे।हार्दिक ने अभी तक खेली गई 92 पारियों में 87 विकेट लिए हैं। वहीं भुवनेश्वर ने 86 पारियों में 90 विकेट औऱ बुमराह ने 69 पारियों मे 89 विकेट लिए हैं। 96 विकेट के साथ युजवेंद्र चहल इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं।

धोनी और रैना को पछाड़ने का मौका

हार्दिक ने 103 मैच की 80 पारियों में 1562 रन बनाए हैं। अगर इस मैच में वह 56 रन बना लेते हैं तो भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में एमएस धोनी और सुरेश रैना को पछाड़कर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। पूर्व बल्लेबाज धोनी ने 98 मैच की 85 पारियों में 1617 रन और रैना ने 78 मैच की 66 पारियों में 1605 रन बनाए हैं।

Also Read: Funding To Save Test Cricket

गौरतलब है कि तीन मैचों की सीरीज में फिलहाल भारतीय टीम 1-0 से आगे है। ग्वालियार में हुए मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now