Top News
Next Story
NewsPoint

आयरलैंड क्रिकेट टीम ने मचाया धमाल, इन खिलाड़ियों के दम पर साउथ अफ्रीका को तीसरे वनडे में 69 रन से रौंदा

Send Push
image

South Africa vs Ireland ODI: आयरलैंड क्रिकेट टीम ने सोमवार (7 अक्टूबर) को आबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए तीसरे औऱ आखिरी वनडे मैच में साउथ अफ्रीका को 69 रन से हरा दिया। हालांकि सीरीज साउथ अफ्रीका ने 2-1 से अपने नाम की। यह दूसरी बार है जब आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को कोई वनडे मैच हराया है।

टॉस जीतकर पहले बलल्बाजी करते हुए आयरलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 284 रन बनाए। जिसमें कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने 92 गेंदों में 88 रन (आठ चौके औऱ तीन छक्के) औऱ हैरी टैक्टर ने 48 गेंदों में 60 रन (चार चौके औऱ एक छक्का) बनाए। इसके अलावा एंड्रयू बालबर्नी ने 73 गेदों में 45 रन का योगदान दिया। बता दें कि आयरलैंड के आखिरी 7 विकेट सिर्फ 61 रन के अंदर ही गिर गए।

साउथ अफ्रीका के लिए लिजाड विलियम्स ने 4 विकेट, ओटलिन बार्टमैन औऱ एंडिले फेहलुकवायो ने 2-2 विकेट हासिल किए।

इसके जवाब में साउथ अफ्रीका 46.1 ओवर में 215 रन पर ही ऑलआउट हो गई। साउथ अफ्रीका के पहले 5 विकेट सिर्फ 75 रन पर ही गिर गए थे, लेकिन इसके बाद नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे जेसन स्मिथ ने 93 गेंदों में 91 रन की धमाकेदार पारी खेली, जिसकी बदौलत साउथ अफ्रीका हार का अंतर कम करने में सफल रही।

ग्राहम ह्यूम और क्रैग यंग ने 3-3 विकेट, मार्क अडायर ने 2 विकेट, फियोन हैंड और मैथ्यू हम्फ्रीज़ ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाला।

Also Read: Funding To Save Test Cricket

विजयी पारी के लिए पॉल स्टर्लिंग को प्लेयर ऑफ द मैच औऱ 11 विकेट लेने के लिए लिजाड विलियम्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now