Top News
Next Story
NewsPoint

प्रभात जयसूर्या ने 8वीं बार पारी में 5 विकेट लेकर रचा इतिहास, रविचंद्रन अश्विन के अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी की

Send Push
image

श्रीलंका के स्पिनर सनथ जयसूर्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन से इतिहास रच दिया। प्रभात ने दूसरी पारी में 30.4 ओवर में 68 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। बता दें कि इस मुकाबले की पहली पारी में 4 विकेट लिए थे, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

जयसूर्या टेस्ट क्रिकेट में 28 पारी के बाद पारी में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट हासिल करने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हो गए हैं। उन्होंने अभी तक 15 टेस्ट की 28 पारियों में 88 विकेट लिए हैं, जिसमें उन्होंने आठ बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है।

जयसूर्या ने इस मामले मे उन्होंने भारत के रविचंद्रन अश्विन और सुभाष गुप्ते की बराबरी की है। इन दोनों ने पहली 28 टेस्ट पारियों मे आठ बार पारी में पांच विकेट लिए थे। इस लिस्ट में उन्होंने पहले नंबर पर क्लेरी ग्रिमेट (10) औऱ दूसरे नंबर पर जॉनी ब्रिग्स (9) हैं।

गौरतलब है कि श्रीलंका ने पहले टेस्ट मे न्यूजीलैंड को 63 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Spinner with most 5-fers in first 28 innings in Tests 10: Clarrie Grimmett 09: Johnny Briggs 08: Prabath Jayasuriya* 08: Ravi Ashwin 08: Subhash Gupte

mdash; The Cricket Panda (@TheCricketPanda) September 23, 2024
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now