Top News
Next Story
NewsPoint

'वो सचिन तेंदुलकर के रिकाॅर्ड को पीछे छोड़ सकता है' खुद के टेस्ट रिकाॅर्ड को तोड़ने पर जो रूट को लेकर एलिस्टर कुक

Send Push
Joe Root and Alastair Cook (Image Credit- Twitter X)

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मुल्तान में खेला जा रहा है। तो वहीं इस मैच के खेल के तीसरे दिन दिग्गज बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने इतिहास रचते हुए एक खास रिकाॅर्ड को अपने नाम कर लिया है।

बता दें कि मुकाबले में 71 रन बनाते ही वह इंग्लैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रूट ने पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक को पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा खेल के सबसे बड़े फाॅर्मेट में रूट, सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

दूसरी ओर, अब जो रूट के इस शानदार क्रिकेट रिकाॅर्ड को देखकर, पूर्व इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक (Alastair Cook) ने बड़ा बयान दिया है। कुक को लगता है कि वह सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा (15921) रनों के रिकाॅर्ड को तोड़ सकते हैं।

एलिस्टर कुक ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि जो रूट द्वारा इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बनने पर, एलिस्टर कुक ने बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल पर कहा- मैं उन्हें सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ते हुए देख सकता हूं। जब मैं रिटायर हुआ तो मैंने सोचा कि पूरी संभावना है कि मेरा रिकॉर्ड टूट जाएगा।

आप कह सकते हैं कि सचिन अभी भी फेवरेट हैं, लेकिन। लंबे समय तक खेलने वाले सभी महान खिलाड़ी चोटों के मामले में भाग्यशाली रहे हैं। आपको कभी पता नहीं चलता कि कब क्या हो जाए, लेकिन यह कुछ ऐसा होना चाहिए जो उसे (जो रूट) रोक सके।

जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ा 35वां शतक

दूसरी ओर, आपको पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मैच का हाल बताएं, तो इंग्लैंड के लिए खेल के तीसरे दिन जो रूट ने टेस्ट करियर का 35वां शतक लगा दिया है। इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में छठे नंबर पर आ गए हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now