Top News
Next Story
NewsPoint

अक्टूबर 03 Morning न्यूज हेडलाइंस: आज सुबह तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

Send Push

(Image Credit- Twitter X) 1) LLC 2024: जारी एलएलसी में यूसुफ पठान का देखने को मिला रौद्र रूप, पवन नेगी को एक ही ओवर जड़े 3 छक्के

Legends League Cricket 2024: जारी लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के तीसरे सीजन का 12वां मैच आज 2 अक्टूबर, मंगलवार को कोणार्क सूर्यास ओडिशा और साउदर्न सुपर स्टार्स के बीच खेला जा रहा है। वहीं सूरत के लालाभाई काॅन्ट्रैक्टर स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और वर्ल्ड कप विजेता यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) का रौद्र रूप देखने को मिला है। बता दें कि मुकाबले में कोणार्क सूर्यास ओडिशा की ओर से खेलते हुए यूसुफ, पारी के 12वें ओवर में विरोधी टीम के गेंदबाज पवन नेगी पर कहर बनकर टूटे। नेगी द्वारा फेंके गए इस ओवर की दूसरी, चौथी और छठी गेंद पर यूसुफ पठान ने तीन गगनचुंबी छक्के लगाए।

2) बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव ने अपने लुक को किया Change, नए हेयरकट में नजर आए भारतीय बल्लेबाज

भारतीय टीम के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने आज यानी 2 अक्टूबर को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी कुछ तस्वीरें साझा की है, जिसमें उन्हें एक नए हेयरकट के साथ देखा जा सकता है। उनकी ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। बता दें कि टीम इंडिया ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेली, जिसे उसने 2-0 से अपने नाम किया। अब सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरुआत 6 अक्टूबर से हो रही है।

3) ‘दो बार का वर्ल्ड चैंपियन अब अनकैप्ड है’, IPL रिटेंशन नियम को लेकर हरभजन सिंह ने पूछे तीखे सवाल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जब से आईपीएल के नए अनकैप्ड नियम को लेकर 28 सितंबर को घोषणा की है, तब से इस नियम को लेकर क्रिकेट जगत में काफी चर्चा देखने को मिल रही है। नई आईपीएल गाइडलाइंस के अनुसार कोई भी खिलाड़ी जिसने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच पांच साल पहले खेला था, वह टूर्नामेंट में खुद को अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में पंजीकृत करा सकता है। ऐसे खिलाड़ी को टीमें 4 करोड़ में रिटेन कर पाएंगी।

4) देखें वीडियो: क्रिस गेल ने नई दिल्ली में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात

जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होल्नेस की भारत यात्रा के दौरान वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दोस्ताना मुलाकात की। क्रिस गेल ने मंगलवार, 1 अक्टूबर को नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी के साथ मुलाकात की है। 45 वर्षीय जमैका के इस उत्साहित खिलाड़ी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर इस यादगार अवसर का वीडियो साझा किया।

5) Irani Cup 2024, Day 2 Review: सरफराज खान के दोहरे शतक की मदद से मुंबई ने बनाया पहाड़ जैसा स्कोर

Irani Cup 2024: ईरानी कप का 61वां सीजन मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया (ROI) के बीच, लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज 2 अक्टूबर, मंगलवार को खेल का दूसरा दिन समाप्त हुआ। दूसरे दिन स्टंप के समय मुंबई ने सरफराज खान (221*) के दोहरे शतक की मदद से एक बड़ा स्कोर बना लिया है। मुंबई ने 138 ओवर बाद 9 विकेट के नुकसान पर 536 रन बना लिए हैं।

6) ‘यह लोहार का खेल नहीं बल्कि सुनार का खेल है’ रविचंद्रन अश्विन को लेकर आकाश चोपड़ा

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के समाप्त होने के बाद, आकाश चोपड़ा ने कलर्स सिनेप्लेक्स पर एक चर्चा में अश्विन को लेकर कहा- ये रविचंद्रन अश्विन की खासियत है, आपको यह सीखने की जरूरत है कि टेस्ट क्रिकेट में उबाऊ होना एक शानदार चीज है। आपको एक ही जगह पर एक ही गेंदबाजी को, बार-बार करते रहना होगा। यह लोहार का खेल नहीं, बल्कि सुनार का खेल है।

7) Irani Cup 2024: सरफराज खान ने दोहरा शतक जड़ रचा इतिहास, SKY ने इंस्टा स्टोरी शेयर कर बल्लेबाज के लिए लिखी खास बात

ईरानी कप 2024 के दूसरे दिन सरफराज खान ने ना ही सिर्फ दोहरा शतक जड़ा है, बल्कि एक छोर को बेहतरीन तरीके से संभाला हुआ है। सरफराज के इस दोहरे शतक की भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक खास स्टोरी साझा की, जिसमें उन्होंने लिखा कि, 100 मुशीर का, 100 सरफराज का।’

8) अचानक Yashasvi Jaiswal को पता नहीं क्या हो गया, बल्लेबाज का किसी बात पर चढ़ गया था पारा

Yashasvi Jaiswal के लिए बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज काफी ज्यादा शानदार रही है, जहां इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों ने बल्ले के अलावा अपनी फील्डिंग से भी सुर्खियां बटोरने का काम किया। लेकिन उसके बाद भी यशस्वी थोड़े गुस्से में नजर आए और उनका ये गुस्सा कैमर में भी कैद हो गया।

9) Hardik का ये पोस्ट नताशा को नहीं आएगा पसंद, ऑलराउंडर के कैप्शन ने जीता सभी का दिल

आज-कल ज्यादा से ज्यादा समय Hardik Pandya अपने बेटे के साथ बिता रहा हैं, जहां आए दिन हार्दिक अपने बेटे अगस्त्य के साथ तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करते रहते हैं। इसी कड़ी में हार्दिक ने अपने बेटे के साथ कुछ नई तस्वीरें शेयर की है, जिसका कैप्शन फैन्स के बीच काफी ज्यादा ही वायरल हो रहा है।

10) BGT शुरू होने से पहले घबराए स्टीव स्मिथ, कहा- मुझे जडेजा से चिढ़ होती है

स्टीव स्मिथ जो मैदान पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं उन्होंने हाल में ही रविंद्र जडेजा को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्मिथ ने माना है कि जडेजा मैदान पर अपनी उत्कृष्टता के कारण किसी को भी भयभीत कर सकते हैं। साथ ही स्मिथ का कहना है कि वह फील्डिंग और गेंदबाजी में काफी तेज हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now