Top News
Next Story
NewsPoint

रिपोर्ट: पाकिस्तान के खिलाड़ियों को PCB नहीं दे रही है सैलरी; गुस्से से आग बबूला है प्लेयर्स; जानें क्यों?

Send Push
PCB (Image Credit- Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से जुड़े एक करीबी सूत्र ने हाल ही में खुलासा किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों में कई कारणों से असंतोष बढ़ता जा रहा है। खिलाड़ियों के मासिक वेतन, Sponsor राशि और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों की सूची की घोषणा में लगातार हो रही देरी इसके प्रमुख कारण हैं।

पिछले केंद्रीय अनुबंध समझौते में PCB द्वारा खिलाड़ियों को काफी लाभ दिए गए थे। मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार, शीर्ष श्रेणी के खिलाड़ियों में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को 4.5 मिलियन रुपये मासिक वेतन मिलता है।

गौरतलब है कि इसमें टैक्स शामिल नहीं है, साथ ही खिलाड़ियों को लोगो sponsor से मिलने वाली राशि और PCB को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से प्राप्त होने वाली कुल राजस्व का 3% हिस्सा भी मिलता है। इस बीच, PCB से जुड़े एक अन्य सूत्र ने बताया कि वेतन भुगतान में देरी प्रशासनिक परेशानियों और PCB को विभिन्न स्रोतों से पूरी तरह से राजस्व नहीं मिलने के कारण हुई है।

PCB से जुड़े एक सूत्र ने बताया

“पिछले तीन महीनों से खिलाड़ी अपनी पेमेंट का इंतजार कर रहे हैं और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा का भी इंतजार कर रहे हैं,”

एक अन्य सूत्र ने बताया

“PCB कराची, लाहौर और रावलपिंडी के तीन स्टेडियमों के व्यापक नवीनीकरण पर खर्च कर रहा है ताकि ICC चैम्पियंस ट्रॉफी की तैयारी हो सके, साथ ही अन्य क्रिकेट से संबंधित खर्च भी हो रहे हैं। खिलाड़ियों की बकाया राशि इस महीने के अंत तक निपटा दी जाएगी,”

कुछ खिलाड़ियों में अनिश्चितता और असंतोष बढ़ रहा है: PCB का सूत्र

सूत्र ने पिछले और वर्तमान घटनाक्रमों पर भी प्रकाश डाला, जो फंड के आवंटन से संबंधित हैं और इससे खिलाड़ियों में अनिश्चितता का स्तर बढ़ रहा है। अनुबंध की शर्तों के अनुसार, ICC का हिस्सा 2024-25 और 2025-26 सीजन में बढ़ने वाला था, जिसमें श्रेणी ए के खिलाड़ियों के लिए मासिक 2,070,000 रुपये, श्रेणी बी के लिए 1,552,500 रुपये, श्रेणी सी के लिए 1,035,000 रुपये और श्रेणी डी के लिए 517,500 रुपये निर्धारित हैं।

“पिछले साल भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा तब तक टाल दी गई थी जब तक भारत में विश्व कप शुरू नहीं हो गया, और इस साल, अनुबंधित खिलाड़ियों की घोषणा में और भी देरी हो रही है। जिसके वजह से कुछ खिलाड़ियों के बीच अनिश्चितता और असंतोष बढ़ रहा है।”

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now