World
Next Story
NewsPoint

After Zakir Naik Malaysia PM In Pakistan: भारत के खिलाफ पक रही खिचड़ी!, जाकिर नाईक के बाद उसे शरण देने वाले मलेशिया के पीएम अनवर इब्राहिम भी पाकिस्तान पहुंचे

Send Push

इस्लामाबाद। क्या मलेशिया के साथ मिलकर भारत के खिलाफ पड़ोसी देश पाकिस्तान कोई खिचड़ी पका रहा है! वजह ये है कि पहले भारत का मोस्ट वांटेड जाकिर नाईक पाकिस्तान पहुंचा और अब इस भगोड़े को शरण देने वाले मलेशिया के पीएम अनवर इब्राहिम भी 3 दिन के दौरे पर पाकिस्तान में हैं। अनवर इब्राहिम के पाकिस्तान दौरे के बारे में हालांकि आधिकारिक तौर पर यही बताया जा रहा है कि वो मलेशिया और पाकिस्तान के बीच व्यापार, ऊर्जा, कृषि, पर्यटन जैसे मसलों पर चर्चा कर समझौते करने आए हैं। फिर भी मलेशिया के पीएम अनवर इब्राहिम का इस वक्त पाकिस्तान दौरा इस वजह से नजरों में आया, क्योंकि जाकिर नाईक भी वहां है।

पीएम अनवर इब्राहिम का स्वागत पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने किया। दोनों नेता एयरपोर्ट पर ही किसी मसले पर गहन बातचीत करते भी देखे गए। इससे पहले शहबाज शरीफ की सरकार ने जाकिर नाईक की जमकर आवभगत की थी। पाकिस्तान में जाकिर नाईक 28 अक्टूबर तक रहने वाला है। वो शुक्रवार की नमाज का नेतृत्व करने के साथ ही इस्लामाबाद, लाहौर और कराची में जनसभाएं भी करने वाला है। जाकिर नाईक मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद के प्रति लोगों को प्रेरित करने के आरोप में भारत में मोस्ट वांटेड है। गिरफ्तार होने से पहले ही वो मलेशिया भाग गया था। मलेशिया इस्लामी मुल्क है और उसने जाकिर नाईक को शरण दे रखी है।

image

खास बात ये भी है कि मलेशिया के मौजूदा पीएम अनवर इब्राहिम कई बार जाकिर नाईक के साथ मंच साझा कर चुके हैं। अनवर इब्राहिम पिछले दिनों भारत के दौरे पर आए थे, लेकिन उस वक्त पड़ोस के पाकिस्तान नहीं गए। अब जब जाकिर नाईक पाकिस्तान पहुंचा है, तो मलेशिया के पीएम भी वहां पहुंचे हैं। इसी वजह से अनवर इब्राहिम की इस यात्रा पर नजरें टिक गई हैं। देखना ये भी है कि क्या पाकिस्तान में भी अनवर इब्राहिम और जाकिर नाईक मंच साझा करते हैं या नहीं।

The post After Zakir Naik Malaysia PM In Pakistan: भारत के खिलाफ पक रही खिचड़ी!, जाकिर नाईक के बाद उसे शरण देने वाले मलेशिया के पीएम अनवर इब्राहिम भी पाकिस्तान पहुंचे appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now