Top News
Next Story
NewsPoint

BGT 2024-25: एमसीजी में होने वाले बाॅक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए तेजी से हो रहा है काम, देखें वायरल वीडियो

Send Push
MCG (Image Credit- Twitter X)

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल नवंबर में 5 मैचों की बाॅर्डर-गावस्कर ट्राॅफी (BGT) टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी। वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस बहुप्रतीक्षित सीरीज के दौरान, चौथा बाॅक्सिंग डे टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के मशहूर क्रिकेट वेन्यू मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जाएगा।

हालांकि, अब इस मोस्ट अवेटेड मैच से पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रिनोवेशन का काम चल रहा है। साथ ही फैंस इस वीडियो पर तेजी से रिएक्शन देते हुए नजर आ रहे हैं।

देखें एमसीजी स्टेडियम में रिनोवेशन का यह वायरल वीडियो

 

View this post on Instagram

 

बता दें कि MCG स्टेडियम में सिर्फ क्रिकेट का खेल ही नहीं होता है, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार इस स्टेडियम को समय-समय पर बाकी खेलों के लिए भी प्रयोग में लेती रहती है। इस वजह से स्टेडियम के बीच में मौजूद ड्राॅप इन पिचों को एक जगह से दूसरी जगह, दूसरे खेलों के आयोजन के समय शिफ्ट कर दिया जाता है, और जब कोई क्रिकेट मैच मैदान पर होता है, तो वापस से पिचों को मैदान पर सेट कर दिया जाता है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले एमसीजी में ऑस्ट्रेलियन फुटबाॅल लीग (AFL) का आयोजन हुआ था।

लेकिन अब यह मैदान बाॅर्डर-गावस्कर ट्राॅफी के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच के लिए तेजी से तैयार किया जा रहा है। लेकिन इससे पहले मैदान पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के साथ एशेज सीरीज के दौरान मैच होने की भी संभावना है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बाॅक्सिंग डे टेस्ट मैच MCG पर 26 दिसंबर, 2024 से खेला जाएगा।

बाॅर्डर-गावस्कर ट्राॅफी (BGT) का फुल शेड्यूल

पहला टेस्ट 22-26 नवंबर: पर्थ स्टेडियम, पर्थ

दूसरा टेस्ट 6-10 दिसंबर: एडिलेड ओवल, एडिलेड

तीसरा टेस्ट 14-18 दिसंबर: द गाबा, ब्रिस्बेन

चौथा टेस्ट 26-30 दिसंबर: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न

पांचवां टेस्ट 3-7 जनवरी: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सिडनी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now