Top News
Next Story
NewsPoint

SA20 2025: कुमार संगकारा का खुलासा, बताया पार्ल रॉयल्स ने दिनेश कार्तिक और जो रूट को क्यों साइन किया?

Send Push
Kumar Sangakkara. (Photo source: Twitter/Rajasthan Royals)

SA20 2025 सीजन से जोस बटलर के बाहर होने के बाद, पार्ल रॉयल्स को एक ऐसे आक्रामक बल्लेबाज की जरूरत थी जो उनकी जगह ले सके। इसके लिए टीम ने एक बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में पूर्व भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को साइन किया, जो नीलामी से पहले उनके स्टार विदेशी खिलाड़ियों में से एक होंगे।

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान और वर्तमान में राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कार्तिक के इस चयन के महत्व के बारे में बात की। उन्होंने विस्तार से बताया कि क्यों उन्हें लगता है कि दिनेश कार्तिक SA 20 लीग में टीम के लिए अहम साबित होंगे।

संगकारा ने इंडिया टुडे को दिए एक बयान में कहा, “दिनेश कार्तिक शानदार फिनिशर हैं। वह पारी के अंतिम हिस्से में बहुत आक्रामक और सक्षम होते हैं। टी20 क्रिकेट में उनकी फिनिशिंग स्किल्स बेहतरीन हैं। उनका अनुभव टीम के लिए अहम होगा। जोस बटलर की जगह हमने दो अलग-अलग खिलाड़ियों के बीच जिम्मेदारियां बांटी हैं, और मुझे लगता है कि इस बार हमारी टीम पिछले सीजन से अधिक संतुलित है।”

कौन है दूसरा खिलाड़ी जो SA20 में पार्ल रॉयल्स के लिए है हीरे के बराबर?

संगकारा ने यहां जिस दूसरे खिलाड़ी की बात की, वह इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट थे। उन्होंने इस पूर्व इंग्लिश कप्तान के गुणों के बारे में भी विस्तार से चर्चा की।

संगकारा ने कहा, “जो रूट न केवल एक बेहद अनुभवी और सक्षम खिलाड़ी हैं, बल्कि वह जिस तरह से टीम में अपना योगदान देते हैं और अन्य खिलाड़ियों से जुड़ते हैं, वह शानदार है। मैंने आईपीएल में उन्हें करीब से देखा है और उनके अनुभव का टीम को काफी फायदा होगा।”

इस साल टीम बेहतर संतुलित है: संगकारा

संगकारा ने यह भी कहा कि पार्ल रॉयल्स इस साल के लिए पिछले दो सीजन से बेहतर संतुलित है। उन्होंने तकनीकी कौशल के अलावा उन अन्य पहलुओं पर जोर दिया, जो निर्णायक समय में टीम को जीत दिलाने में मदद करते हैं।

उन्होंने कहा, “यह महत्वपूर्ण क्षणों को पहचानने और उन्हें सही तरीके से निभाने की बात है। दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों और हमारे कप्तान डेविड मिलर के साथ, जिन्होंने हमेशा टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है, अहम यह है कि खिलाड़ी दबाव में अपने कौशल को सही समय पर लागू करें। कौशल एक हिस्सा है, लेकिन जब टूर्नामेंट दांव पर होता है, तो मानसिक मजबूती और अनुकूलन क्षमता की भी आवश्यकता होती है। पिछले सीजन में हम उन निर्णायक क्षणों को भुना नहीं पाए थे, लेकिन मुझे विश्वास है कि इस बार हम बेहतर तैयारी के साथ आए हैं।”

संगकारा ने यह भी बताया कि जहां वह पहले से ही रूट के साथ आईपीएल में काम कर चुके हैं, वहीं यह पहली बार होगा जब वह दिनेश कार्तिक के साथ एक ही ड्रेसिंग रूम साझा करेंगे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now