Top News
Next Story
NewsPoint

अरुण जेटली स्टेडियम में टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड ने किया धमाकेदार प्रदर्शन, बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज को किया अपने नाम

Send Push
Team India (Pic Source-X)

आज यानी 9 अक्टूबर को खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश को 86 रनों से हराया। इस मैच में टीम इंडिया की ओर से सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। बांग्लादेश के खिलाड़ी दूसरे टी20 में भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे।

बता दें कि, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 221 रन बनाए। टीम की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं हुई थी और मेजबान ने शुरुआती तीन विकेट 41 रन पर ही खो दिए थे। अभिषेक शर्मा ने सिर्फ 15 रन बनाए जबकि संजू सैमसन 10 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। कप्तान सूर्यकुमार यादव भी 8 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए।

हालांकि तीन विकेट जल्द गिरने के बाद मेजबान की ओर से नीतीश कुमार रेड्डी और रिंकू सिंह ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए चौथे विकेट के लिए 108 रनों की बहुमूल्य साझेदारी की। जहां एक तरफ नीतीश कुमार रेड्डी ने 34 गेंदों में चार चौके और 7 छक्कों की मदद से 74 रन बनाए वहीं दूसरी ओर रिंकू सिंह ने 29 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 53 रनों की शानदार पारी खेली।

इन दोनों के अलावा हार्दिक पांड्या ने 32 रनों का योगदान दिया जबकि रियान पराग ने 15 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से रिशाद हुसैन ने तीन विकेट झटके जबकि तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और तंजीम हसन साकिब ने दो-दो विकेट हासिल किए।

टीम इंडिया ने टी20 सीरीज को किया अपने नाम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 135 रन ही बना पाई। टीम की ओर से अनुभवी खिलाड़ी महमदुल्लाह ने 41 रनों की पारी खेली जबकि मेहदी हसन मिराज ने 16 रन बनाए। परवेज हुसैन ने भी 16 रनों की पारी खेली जबकि लिटन दास ने 14 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने निराशाजनक बल्लेबाजी की।

टीम इंडिया की ओर से नीतीश कुमार रेड्डी और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट झटके जबकि अर्शदीप सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मयंक यादव, रियान पराग और अभिषेक शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया। तीन मैच की टी20 सीरीज में भारत 2-0 से आगे है।

जो रूट सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने के मामले में इस नंबर पर पहुंचे

IPL 2025: लखनऊ सुपर जायंट्स इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

IPL 2025: पंजाब किंग्स इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

“बांग्लादेश घटिया क्रिकेट खेल रहा है”- आकाश चोपड़ा

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज-

IPL 2025: राजस्थान रॉयल्स इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

IPL 2025: सनराइजर्स हैदराबाद इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

27 साल के हुए ऋषभ पंत, क्रिकेट में उनके खास रिकॉर्ड्स पर डालें नजर-

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज-

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनानी वाली बल्लेबाज-

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now