Top News
Next Story
NewsPoint

“हम शायद अनकैप्ड नियम धोनी के लिए इस्तेमाल ही नहीं करें”- CSK के CEO काशी विश्वनाथन का बयान

Send Push
MS Dhoni (Photo Source: IPL/BCCI)

टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी आईपीएल 2025 में खेलेंगे या नहीं इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2019 में खेला था और उन्हें टीम इंडिया की ओर से खेले हुए पांच साल हो चुके हैं। आईपीएल 2025 के लिए खिलाड़ियों की रिटेंशन पॉलिसी को लेकर जो एक नियम फिर से लागू किया गया है, वह है अनकैप्ड नियम।

इस नियम के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी पांच साल से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है और संन्यास भी ले चुका है, तो उसे फ्रेंचाइजी टीम 4 करोड़ रुपये में अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर रिटेन कर सकती है। हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इसको लेकर हैरान करने वाला दावा किया है। उन्होंने कहा कि अभी तो यह भी पक्का नहीं है कि सीएसके धोनी के लिए इस नियम का इस्तेमाल करेगा भी या नहीं।

Kasi Viswanathan ने MS Dhoni को लेकर दिया बड़ा बयान

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक काशी विश्वनाथन ने कहा कि, ‘हम अभी इस स्टेज पर कुछ कह नहीं सकते हैं। हो सकता है धोनी के लिए हम इस नियम का इस्तेमाल ही नहीं करें। इसको लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, क्योंकि अभी तक इस पर हमने चर्चा ही नहीं की है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘धोनी अमेरिका में थे, और अभी तक हमारी इसको लेकर कोई बातचीत ही नहीं हुई है। अब इस सप्ताह मैं ट्रैवल कर रहा हूं। तो हो सकता है आने वाले सप्ताह में कुछ बातचीत हो। तो इसको लेकर तब कुछ क्लैरिटी आ सकती है।’

उन्होंने कहा कि, ‘हमें उम्मीद है कि धोनी खेलेंगे, लेकिन यह फैसला खुद धोनी ही लेंगे कि वह आईपीएल 2025 में खेलेंगे या नहीं।’ एमएस धोनी आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच खिताब जीते हैं। धोनी ने आईपीएल 2023 में सीएसके को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया था। हालांकि 2024 में उन्होंने सीजन शुरू होने से ठीक पहले कप्तानी छोड़ दी और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम की कमान सौंपी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now