Top News
Next Story
NewsPoint

“हार्दिक पांड्या को रिलीज करो”- जडेजा ने दी मुंबई इंडियंस को अहम सलाह

Send Push

Hardik Pandya (Photo Source: BCCI/IPL)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस (एमआई) को एक हैरान करने वाली सलाह दी है। जडेजा का मानना है कि एमआई को कप्तान हार्दिक पांड्या को रिलीज कर RTM कार्ड इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने साथ ही कहा कि रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी को सबसे पहले रिटेन करना चाहिए।

बता दें कि आरटीएम यानी राइट टू मैच नियम के तहत कोई टीम अपने उस खिलाड़ी को ऑक्शन में फिर से वापस ले सकती है, जिसे उन्होंने पहले रिलीज कर दिया गया था। ऐसे में खिलाड़ी को पिछली कीमत से कम या ज्यादा रकम मिल सकती है। बीसीसीआई ने शनिवार को आईपीएल 2025 रिटेंशन और नीलामी नियमों की घोषणा की है। सभी 10 फ्रेंचाइजी को अपनी पिछली टीम से अधिकतम 6 खिलाड़ियों को बरकरार रखने (रिटेन) करने की अनुमति होगी।

इसके साथ ही इसमें एक आरटीएम कार्ड भी शामिल है। दो खिलाड़ियों को 18-18 जबकि दो को 14-14 मिलेंगे और एक प्लेयर को 11 करोड़ करोड़। वहीं, एक अनकैप्ड प्लेयर के लिए रिटेन करने का खर्चा 4 करोड़ रुपये होगा। अगर एक टीम 6 प्लेयर रिटेन करेगी तो उसे 120 में से 79 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे।

अजय जडेजा ने दी मुंबई इंडियंस को इन प्लेयर्स को रिटेन करने की सलाह

जडेजा ने रविवार को जियो सिनेमा से कहा, ”मैं कहूंगा कि रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह निस्संदेह वे तीन खिलाड़ी हैं जिन्हें एमआई द्वारा रिटेन किया जाएगा। अगर यह नीलामी में गए तो खरीदना असंभव है। मुझे लगता है कि एमआई हार्दिक पांड्या के लिए अपने आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर सकती है। हार्दिक जिस तरह के खिलाड़ी है, आप उन्हें ऑक्शन में भी नहीं खरीद सकते। लेकिन इस बात की संभावना है कि चोटिल होने की समस्या के कारण अन्य फ्रेंचाइजी हार्दिक को लेकर झिझकें।”

53 वर्षीय जडेजा का मानना है कि हार्दिक की तुलना में तेज गेंदबाज बुमराह अधिक अहम हैं। ऐसे में हार्दिक के लिए RTM का इस्तेमाल एमआई के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। जडेजा ने कहा, “अगर आपके पास आरटीएम है तो आप उसका लाभ उठा सकते हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह खिलाड़ी की क्षमता या ताकत तय करता है। हालांकि, अगर आप बुमराह जैसे खिलाड़ी और उनके मूल्य और फिर मार्केट में हार्दिक को देखें तो यह एक मुश्किल काम होगा।”

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now