Top News
Next Story
NewsPoint

PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ हैरी ब्रूक ने जड़ा करियर का पहला तिहरा शतक, साथ ही नाम किए ढेर सारे रिकाॅर्ड

Send Push
Harry Brook (Image Credit- Twitter X)

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। तो वहीं आज 10 अक्टूबर को खेल का तीसरा दिन जारी है। मैच में आज के दिन इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया है।

बता दें कि हैरी इंग्लैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले कुल छठे बल्लेबाज बन गए हैं। ब्रूक ने अपना तिहरा शतक 310 गेंदों में पूरा किया। इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज यह कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। गौरतलब है ब्रूक से पहले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने 278 गेंदों में टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाया है।

इसके साथ ही इंग्लैंड की पहली पारी में जो रूट और हैरी ब्रूक के बीच चौथे विकेट के लिए 454 रनों की साझेदारी भी हुई है। यह साझेदारी अब टेस्ट क्रिकेट में घर से बाहर किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी बन गई हैं। जबकि सर्वाधिक सबसे बड़ी टेस्ट साझेदारी में चौथे नंबर पर है।

इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर बनाई मजबूत पकड़

दूसरी ओर, आपको इस मैच का हाल बताएं तो खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर मजबूत पकड़ बना ली है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 146 ओवर बाद पांच विकेट के नुकसान पर 791 रन बना लिए हैं। क्रीज पर इस समय हैरी ब्रूक 314 और क्रिस वोक्स 3 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इंग्लैंड की पाकिस्तान पर पहली पारी के आधार पर अभी तक 235 रनों की बढ़त हो चुकी है।

मैच की वर्तमान स्थिति को देखकर लग रहा है कि यह मैच दोनों टीमों के बीच ड्राॅ पर खत्म होने वाला है। देखने लायक बात होगी कि खेल के 5वें दिन मैच का परिणाम देखने को मिलेगा?

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now