Top News
Next Story
NewsPoint

Womens T20 World Cup, 2024: भारत ने श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में 82 रनों से हराया

Send Push
India Women vs Sri Lanka Women (Image Credit- Twitter X)

ICC Womens T20 World Cup, 2024: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप ए में भारत और श्रीलंका की महिला टीमों के बीच टूर्नामेंट 12वां मैच खेला गया। बता दें कि दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 82 रनों से हरा दिया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने स्मृति मंधाना (50 रन, 38 गेंद) और हरमनप्रीत कौर (51* रन, 27 गेंद) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर, श्रीलंका के सामने जीत के लिए 173 रनों का मजबूत टारगेट रखा। लेकिन जब श्रीलंका इस टारगेट का पीछा करने उतरी, तो वह 19.5 ओवर में 90 रनों पर सिमट गई।

भारत बनाम श्रीलंका महिला टी20 वर्ल्ड कप मैच का हाल

मैच के बारे में आपको विस्तार से बताएं तो भारतीय टीम ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने स्मृति मंधाना (50) और हरमनप्रीत कौर (52*) की अर्धशतकीय पारी के दम पर, निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए।

इससे पहले भारत के लिए सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (43) और स्मृति ने पहले विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरूआत दी। इसके अलावा जेमिमा राॅड्रिग्स ने 16 रन बनाए, तो रिचा घोष 6* रन बनाकर नाबाद रही। तो वहीं श्रीलंका की गेंदबाजी की बात की जाए तो चमारी अटापट्टू और अमा कंचना को 1-1 सफलता मिली।

इसके बाद जब श्रीलंका भारत से मिले 173 रनों के मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी, तो वह 19.5 ओवर में सिर्फ 90 रनों पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका के लिए सिर्फ कविशा दिलहरी ही 21 रनों की बेस्ट पारी खेल पाई। इसके अलावा और कोई खिलाड़ी अधिक रन नहीं बना पाई।

तो वहीं भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। भारत के लिए आशा सोभना और अरुधंती रेड्डी को 3-3 विकेट मिले। इसके अलावा रेणुका ठाकुर को 2 और श्रेयंका पाटिल व दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट मिला।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now