Top News
Next Story
NewsPoint

PAK vs ENG, 1st Test: Day 2: पहली पारी में पाकिस्तान ने बनाए 556 रन, दिन के अंत तक इंग्लैंड का स्कोर 96/1

Send Push
Pakistan Cricket Team (Photo Source: X)

PAK vs ENG, 1st Test: Day 2 Highlights: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 7 अक्टूबर से मुल्तान में खेला जा रहा है। पहले दिन के अंत तक मेजबान टीम ने पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 328 रन बना लिए थे।

आज खेल के दूसरे दिन पहली पारी में पाकिस्तान ने 556 रन बनाए। दिन के अंत तक इंग्लैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिए हैं। जैक क्रॉली (64*) और जो रूट (32*) नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं। आइए आपको दूसरे दिन के खेल का सारा हाइलाइट्स बताते हैं-

PAK vs ENG: नसीम शाह ने बनाए 33 रन

पहले दिन के खेल के बाद सऊद शकील (35*) और नसीम शाह (0*) नाबाद क्रीज पर मौजूद थे। दूसरे दिन दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हुई। नसीम शाह (33) ब्रायडन कार्स के खिलाफ विकेट गंवा बैठे और 388 के स्कोर पर पाकिस्तान को पांचवां झटका लगा था।

डक पर आउट हुए मोहम्मद रिजवान

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में मोहम्मद रिजवान ने टीम को निराश करने का काम किया। वह 12 गेंदें खेलकर जैक लीच के खिलाफ डक पर आउट हुए। सऊद शकील ने शानदार खेल दिखाते हुए 177 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 82 रनों की पारी खेली।

सलमान अली आगा ने 119 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 104 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, शाहीन अफरीदी ने 49 गेंदों में 26 रन बनाकर अहम योगदान दिया। पाकिस्तान ने अब्दुल्ला शफीक (102), शान मसूद (151), सलमान अली आगा (104*) की शतकीय और सऊद शकील (82) की अर्धशतकीय पारी के बल पर पहली पारी में 556 रन बनाए।

PAK vs ENG: पहली पारी में जैक लीच ने लिए 3 विकेट

इंग्लैंड का कोई भी गेंदबाज पहली पारी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। जैक लीच ने 40 ओवरों में 160 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके। उन्होंने शान मसूद, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी का विकेट चटकाया। इनके अलावा गस एटकिंसन और ब्रायडन कार्स के नाम 2-2 विकेट शामिल रहे।

ओली पोप ने पारी के दूसरे ही ओवर में गंवाया विकेट

पाकिस्तान को पहली सफलता नसीम शाह ने दिलाई, जिन्होंने पारी के दूसरे ही ओवर में इंग्लैंड के कप्तान ओली पोप पर शिकंजा कसा। ओली पोप (o) ने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया था, लेकिन मिड-विकेट पर आमिर जमाल ने डाइव लगाते हुए एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा।

जैक क्रॉली ने 55 गेंदों में पूरा किया अर्धशतक

मात्र 4 रन स्कोर पर पहला विकेट गंवाने के बाद जैक क्रॉली और जो रूट की जोड़ी ने टीम को वापसी दिलाई है। जैक क्रॉली ने शानदार खेल दिखाते हुए 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर नसीम शाह के खिलाफ चौका लगाकर 55 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। यह टेस्ट क्रिकेट में उनका 16वां अर्धशतक शतक है। दूसरे दिन के अंत तक जो रूट और क्रॉली के बीच 92 रनों की साझेदारी भी हो चुकी है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now