Top News
Next Story
NewsPoint

गाय को 'राज्यमाता' का दर्जा देना मां जिजाऊ का अपमान है : विजय वडेट्टीवार

Send Push

नागपुर, 30 सितंबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा गाय को 'राज्यमाता' का दर्जा दिए जाने के निर्णय पर अब सियासत शुरू हो गई है। महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने सरकार के फैसले पर सवाल उठाए और कहा कि यह सरकार लोगों को मूर्ख बनाती है।

नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने सोमवार को एक बयान में कहा, "मां जिजाऊ ने छत्रपति शिवाजी को जन्म देकर महाराष्ट्र के स्वाभिमान को बढ़ाया है। मां जिजाऊ को पूरा देश और महाराष्ट्र 'राज्यमाता जिजाऊ' के नाम से जानते हैं। उन्होंने गाय को ‘राज्यमाता’ बताकर शब्दों का छल किया है। यह सरकार जुमलेबाजी की सारी हदें पार कर चुकी है। एक तरफ गोमांस का धंधा करने वालों से चंदा खाया और दूसरी तरफ महाराष्ट्र में अकाल के कारण जानवर पानी की कमी की वजह से मर रहे थे। लेकिन, इन्होंने कोई सुध नहीं ली।"

विजय वडेट्टीवार ने आगे कहा, "महाराष्ट्र सरकार ने चुनाव को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है, जो किसी जुमले से कम नहीं है। आज वह गाय को ‘राज्यमाता’ का दर्जा देने जा रहे हैं, ऐसे जुमलेबाजों को जनता चुनाव में सबक सिखाएगी। चुनाव के नजदीक आने पर गाय को ‘राज्यमाता’ कहना मां जिजाऊ का अपमान है। शब्दों का छल करके लोगों को मूर्ख बनाने का जो धंधा इन्होंने शुरू किया है, उसे अब बंद कर देना चाहिए।"

वहीं, गाय को ‘राज्यमाता’ का दर्जा दिए जाने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "आज मंत्रिमंडल की बैठक हुई थी, जिसमें कई निर्णय लिए गए। इनमें सबसे अहम फैसला गाय को ‘राज्यमाता’ का दर्जा देना शामिल था। शंकाराचार्य, संतों और लोगों ने गाय को ‘राज्यमाता’ का दर्जा देने की मांग की थी। उनकी इस मांग के आधार पर हमारी सरकार ने यह फैसला लिया है।"

--आईएएनएस

एफएम/एबीएम

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now