Top News
Next Story
NewsPoint

सीएमजी ने डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'द ट्रूथ ऑफ साउथ चाइना सी नेविगेशन इन द फॉग' लॉन्च की

Send Push

बीजिंग, 30 सितंबर (आईएएनएस)। चीनी थिंक टैंक 'दक्षिण चीन सागर रणनीतिक स्थिति जागरूकता योजना' ने पेइचिंग में 'दक्षिण चीन सागर में नेविगेशन और ओवरफ्लाइट की स्थिति पर रिपोर्ट' जारी की।

इस 'रिपोर्ट' के आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर, चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) के वॉयस ऑफ द साउथ चाइना सी ने डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'द ट्रूथ ऑफ साउथ चाइना सी नेविगेशन इन द मिस्ट' लॉन्च की। रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण चीन सागर दुनिया का सबसे व्यस्त और सबसे समृद्ध समुद्र है, और दुनिया का सबसे खुला समुद्र भी है। रिपोर्ट ने वैश्विक स्तर पर दक्षिण चीन सागर में नागरिक जहाजों और विमानों, युद्धपोतों और सैन्य विमानों की गतिविधियों पर पहला व्यवस्थित आंकड़ा प्रदान किया है, जो दक्षिण चीन सागर में नेविगेशन और ओवरफ्लाइट की वास्तविक स्थितियों की पहली मनोरम बहाली है।

रिपोर्ट कई डेटा प्लेटफार्मों को एकीकृत करके उचित और शक्तिशाली साक्ष्य और विश्लेषण के साथ दक्षिण चीन सागर में समुद्र की स्वतंत्रता को प्रभावित करने वाली विशिष्ट गतिविधियों का सारांश प्रस्तुत करती है।

डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'द ट्रूथ ऑफ नेविगेशन इन द साउथ चाइना सी इन द फॉग' आधिकारिक डेटा पर आधारित है और दक्षिण चीन सागर में नेविगेशन और ओवरफ्लाइट की वास्तविक स्थिति को बहाल करने के लिए छवियों का उपयोग करती है। यह विस्तृत डेटा के साथ व्याख्या करता है और पूरी तरह से प्रदर्शित करता है कि चीन किसी भी अन्य देश की तुलना में दक्षिण चीन सागर में शांति और स्थिरता को अधिक महत्व देता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एबीएम/

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now