Top News
Next Story
NewsPoint

कभी शिवभक्त तो कभी जनेऊधारी ब्राह्मण बन जाते हैं राहुल गांधी : बाबूलाल मरांडी

Send Push

रांची, 30 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राहुल गांधी को 'एक्सीडेंटल हिंदू' बताए जाने पर झारखंड के भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने प्रतिक्रिया दी। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राहुल गांधी कभी खुद को शिवभक्त कहते हैं तो कभी कुछ और बताते हैं। उनके बयान से पता ही नहीं चल पाता है कि आखिर वह कौन हैं।

झारखंड के भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, "राहुल गांधी कब क्या बोलते हैं, यह कहना मेरे लिए काफी मुश्किल है। राहुल गांधी कभी खुद को शिवभक्त बताते हैं और कभी वह खुद को जनेऊधारी ब्राह्मण बताते हैं। उनकी जाति को लेकर जब उनसे पूछा जाता है तो वह भड़क जाते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "हिमाचल प्रदेश में दुकानों के बाहर नेम प्लेट लगाने को कहा गया तो कांग्रेस और बाकी दलों के लोग परेशान हो गए। एक ओर वह कहते हैं कि जातिगत गणना करो और दूसरी तरफ जब जाति का नाम लिखा जाता है तो वह हंगामा करने लग जाते हैं। हम खुद यह समझ नहीं पा रहे हैं कि वह चाहते क्या हैं।"

बाबूलाल मरांडी ने उद्धव ठाकरे पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "जिन लोगों ने हमेशा ही गुंडागर्दी के दम पर अपनी पार्टी को चलाया है। आज उनकी पार्टी के लोग भी उन्हें छोड़कर जा रहे हैं। इसका कारण यह है कि आज लोगों का भाजपा के प्रति विश्वास बढ़ रहा है और इसी वजह से लोग पीएम मोदी के साथ जुड़ रहे हैं। स्वाभाविक है कि भाजपा के साथ लोगों के जुड़ने से वह परेशान हो रहे हैं।"

उन्होंने हेमंत सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा, "झारखंड को पिछले पांच सालों से लूटा जा रहा है। हमारा उद्देश्य झारखंड को बचाना है। इसलिए, पार्टी के नेता लगातार झारखंड का दौरा कर रहे हैं।"

--आईएएनएस

एफएम/एबीएम

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now