Top News
Next Story
NewsPoint

आज भी बॉलीवुड की 'मिस ब्रिगेंजा' के चाहने वालों की नहीं है कमी

Send Push

नई दिल्ली, 25 सितंबर (आईएएनएस)। फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में मिस ब्रिगेंजा के किरदार से लोगों के दिलों पर राज करने वाली अर्चना पूरन सिंह आज भी अपनी जबरदस्त मुस्कान से दर्शकों की चहेती बनी हुई हैं।

26 सितंबर 1962 को देहरादून में एक पंजाबी परिवार में जन्म लेने वाली अर्चना शुरू से ही एक अभिनेत्री बनने की चाहत रखती थीं। अर्चना ने अपनी शुरुआती शिक्षा देहरादून से ही पूरी की। मगर बाद में एक अभिनेत्री बनने की चाहत उन्हें मुंबई खींच लाई। पढ़ाई से ब्रेक लेकर अर्चना ने मॉडलिंग शुरू कर दी।

अपने करियर की शुरुआत में अभिनेत्री को बहुत संघर्ष करना पड़ा। मॉडलिंग के शुरुआती दिनों में अर्चना ने कई टीवी ऐड में भी काम किया। 1987 में अर्चना ने बॉलीवुड फिल्म जलवा से ‘डेब्यू’ किया। इस फिल्म में उन्होंने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के साथ काम किया। अपनी पहली फिल्म के बाद वह कई अन्य फिल्मों में साइड रोल निभाती नजर आईं। उन्हें उस दौर में कई गानों में भी देखा गया।

अपनी पहली फिल्म के बाद अर्चना को बॉलीवुड से बी-ग्रेड फिल्मों के ऑफर आने शुरू हुए, मगर अभिनेत्री ने हार न मानते हुए फिल्मों में साइड रोल करना ही बेहतर समझा।

तब से लेकर आज तक अर्चना पूरन सिंह लोगों का मनोरंजन करती हुई नजर आ रही हैं। कॉमेडी सर्कस में वह अपनी हंसी के दम पर स्क्रीन पर इतनी पसंद की जाने लगीं कि वह आज सबसे बड़े टीवी शो 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' में नजर आ रही हैं। शो में कपिल की शानदार कॉमेडी और अर्चना की खूबसूरत हंसी दर्शकों का दिन बना देती है। करियर के शुरुआती दौर से अब तक इस अभिनेत्री के चाहने वालों की कमी नहीं हुई है।

जाने भी दो पारो, श्रीमान–श्रीमती जैसे सुपहिट शो करने वाली अर्चना 2005 में डांसिंग रियलिटी शो ‘नाच बलिए’ में भी अपने पति परमीत सेठी के साथ नजर आ चुकी हैं।

अब तक अर्चना पूरन सिंह ने अपने करियर में, कल किसने देखा है, राजा हिंदुस्तानी, कृष, मस्ती, बड़े दिलवाले, मोहब्बतें, बोल बच्चन, कुछ कुछ होता है, मेने दिल तुझको दिया, होगा तूफ़ान, शोला और शबनम, निकाह, आशिक आवारा, टक्कर और जानशीन जैसी फिल्मों में काम किया है।

--आईएएनएस

एमकेएस/सीबीटी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now