Top News
Next Story
NewsPoint

देश के नव-निर्माण में इंजीनियर्स की भूमिका महत्वपूर्णः उप मुख्यमंत्री शुक्ल

Send Push

– पॉलिटेक्निक कॉलेज रीवा में दो नवीन ब्रांच प्रारंभ होने पर उप मुख्यमंत्री का किया गया अभिनंदन

भोपाल, 26 सितंबर . उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि देश के नव-निर्माण में इंजीनियर्स की भूमिका महत्वपूर्ण है. इंजीनियर के बिना कोई भी कार्य संभव नहीं है अत: ऐसी शिक्षा ग्रहण करें. जिससे आपकी सब जगह पॅूछ परख हो क्योंकि अच्छे कार्य का हमेशा मूल्यांकन होता है.

उप मुख्यमंत्री शुक्ल गुरुवार को शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज रीवा में अपने अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उनका शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज रीवा में सिविल व मैकेनिकल ब्रांच प्रारंभ कराने के लिये अभिनंदन किया गया. शिक्षकों, छात्रों व उपस्थित जनसमुदाय के प्रति उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने कृतज्ञता व्यक्त की.

उल्लेखनीय है कि रीवा जिले में औद्योगिक विकास एवं युवाओं के रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने तथा कुशल मैन पावर की पूर्ति के उद्देश्य से उप मुख्यमंत्री शुक्ल के विशेष प्रयासों से महाविद्यालय में 2 नवीन संकाय सिविल व मैकेनिकल प्रारंभ किये गये हैं. इन संकायों में 12 व्याख्याताओं की स्वीकृति भी मंत्रि-परिषद द्वारा की गयी है. महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने प्राचार्य द्वारा सिविल इंजीनयरिंग के विद्यार्थियों के लिये लिखित पुस्तक का विमोचन किया. इस अवसर पर नगर निगम अध्यक्ष व्यंकटेश पाण्डेय, स्थानीय जन प्रतिनिधि सहित प्राध्यापक, पूर्व प्राध्यापक, गणमान्य नागरिक तथा छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे.

तोमर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now