Top News
Next Story
NewsPoint

बांग्लादेश से आए घुसपैठियों को बाहर निकालने के लिए एनआरसी लागू होना ही चाहिए : निशिकांत दुबे

Send Push

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर . भारतीय जनता पार्टी सांसद निशिकांत दुबे ने बुधवार को कहा कि देश से बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकालना है तो एनआरसी लागू होना ही चाहिए.

निशिकांत दुबे ने कहा, “मैंने संसद में भी कई बार यह मुद्दा उठाया है कि आदिवासियों की संख्या कम हो रही है. लोग आदिवासियों के नाम पर राजनीति करते हैं. अनुसूचित जाति के नाम पर राजनीति करते हैं. आदिवासियों की जनसंख्या 45 प्रतिशत से घटकर 28 प्रतिशत हो गई है. 17 प्रतिशत आदिवासी कहां गए? मुसलमानों की आबादी चार प्रतिशत से बढ़कर 24 प्रतिशत हो गई. यह जो इजाफा है, स्वाभाविक तौर पर ये लोग बांग्लादेश से आए हुए हैं. इस देश में हिन्दू-मुस्लिम, सिख ईसाई सभी का बराबर हक है. देश में बांग्लादेशी और पाकिस्तानी का हक नहीं है. जो दूसरे देश से आए हैं, उन्हें भागना होगा. एनआरसी तो लागू होगा.”

उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार हुई, लेकिन “अहंकार अभी टूटा नहीं है”. झारखंड में उनकी जमानत जब्त होने वाली है.

दिल्ली से गोड्डा के बीच नई ट्रेन का संचालन आज से शुरू हो गया है. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और मनोज तिवारी ने इसे हरी झंडी दिखाई. रेलवे की ओर से मिले इस तोहफे पर भाजपा सांसद ने कहा, “दिल्ली से गोड्डा के बीच ट्रेन देने के लिए रेलवे का बहुत-बहुत आभार. इससे दीपावली जैसे त्योहार पर यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. उन्होंने कहा कि एक ट्रेन को चालू करने में काफी वक्त लगता है. लेकिन, इस ट्रेन को चालू करने के पीछे रेलवे ने विशेष ध्यान दिया है. मैं रेलवे के अधिकारियों को धन्यवाद देता हूं.”

उन्होंने कहा कि साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद झारखंड पर ध्यान दिया गया. गोड्डा में आजादी के 75 साल बाद लोगों ने ट्रेन देखी. मुझे खुशी हो रही है कि आज रेलवे ने हमें यह ट्रेन दी है. इससे उत्तर प्रदेश-बिहार जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी. खासतौर पर जब दीपावली, छठ जैसे महापर्व आने वाले हैं. दिल्ली से गोड्डा के बीच चलने वाली ट्रेन के 17 स्टेशनों पर ठहराव हैं.

डीकेएम/एकेजे

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now