Top News
Next Story
NewsPoint

कोटला में सफाया करने की उम्मीद से उतरेगी टीम इंडिया (प्रीव्यू)

Send Push

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर . दिल्‍ली की कोटला की पिच को देश की धीमी पिचों में से एक माना जाता था, लेकिन पिछले साल हुए वनडे विश्‍व कप से पहले पिच में कई बदलाव हुए जिससे विश्‍व कप और आईपीएल में यहां ढेरों रन बने थे. ऐसे में विस्‍फ़ोटक बल्‍लेबाज़ों से सुसज्‍ज‍ित भारतीय टीम बांग्‍लीादेश के ख़‍िलाफ़ दूसरे टी20 में भी अपना दबदबा बरक़रार रखते हुए सीरीज़ में अजेय बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी.

तेज गेंदबाज मयंक यादव ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और कोटला तो उनका होम ग्राउंड है. ऐसे में वह यहां पर कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं. इसके अलावा जिस तरह का टीम का लाइन अप है, उसमें कोई भी बल्‍लेबाज़ एंकर की भूमिका वाला नहीं है. ऐसे में बांग्‍लादेश की मुश्किलें यहां पर बढ़ सकती हैं. साथ ही अगर पिच पर स्पिनरों के लिए थोड़ी-बहुत मदद रही तो वरूण चक्रवर्ती की फिरकी एक बार फिर से बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों को परेशान कर सकती है.

बांग्‍लादेश की बात करें तो शाकिब अल हसन के संन्‍यास लेने से टीम पर फ़र्क दिखाई दिया है. हालांकि पिछले मैच में उनका रोल मेहदी हसन मिराज़ ने अच्‍छे से निभाया है और उनके इस मैच में भी अच्‍छा प्रदर्शन करने की पूरी उम्‍मीद है. मुस्‍तफ़‍िजु़र रहमान अभी लय से दूर दिखे हैं, लेकिन कोटला के इस मैदान पर खेलने का अच्‍छा अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है.

भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्‍ली में फ़िलहाल बारिश के कोई आसार नहीं हैं. हालांकि इस समय दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में मौसमी मच्‍छर (जीरे वाले मच्‍छर) का आतंक है. रात होते ही ये मच्‍छर लाइटों के आसपास मंडराने लगते हैं. इनकी संख्‍या इतनी अधिक होती है कि वहां रहना मुश्किल हो जाता है. अब क्‍योंकि कोटला में मैच फ़्लड लाइट्स में होगा तो वहां के हालात देखने वाले होंगे.

क्या हो सकती है भारत और बांग्लादेश की प्लेइंग एकादश

ग्‍वालियर में बांग्‍लादेश को पूरी तरह से चित्त करने के बाद भारतीय टीम उसी एकादश के साथ उतर सकती है. वहीं बांग्‍लादेश की टीम में भी बदलाव होने की संभावना कम ही है.

टीमें :

भारत

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, मयंक यादव, अर्शदीप सिंह

बांग्लादेश

लिटन दास (विकेटकीपर) , परवेज़ हुसैन इमॉन, तंज़िद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज़, तौहीद हृदोय, महमूदुल्‍लाह, जाकिर अली, रिशाद हुसैन, तस्‍कीन अहमद, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, शरीफुल इस्‍लाम

आरआर/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now