Top News
Next Story
NewsPoint

हमारे हाथ में बस इतना है कि हम जो चाहें वो करें : जेमिमा

Send Push

दुबई, 9 अक्टूबर . आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 में श्रीलंका के खिलाफ भारत के एक और करो या मरो के मैच से पहले बुधवार को दाएं हाथ की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स ने टीम को प्रेरित करते हुए कहा कि वे जो चाहती हैं उसे पाने के लिए कुछ भी करने की ताकत रखती हैं.

दुबई में टूर्नामेंट के पहले मैच में न्यूजीलैंड से 58 रन से हारने के बाद भारत के नेट रन रेट को तगड़ा झटका लगा. पाकिस्तान को छह विकेट से हराने के बावजूद, नेट रन रेट के मामले में उन्हें ज्यादा राहत नहीं मिली, जो अब माइनस 1.217 है.

भारत को सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत की जरूरत है, जिसने अभी तक अपने दो मैचों में जीत का स्वाद नहीं चखा है.

“अमोल सर ने अभियान की शुरुआत यह कहकर की, ‘इस टूर्नामेंट को किसी खास व्यक्ति को समर्पित करें’. आप जानते हैं कि मैं इस टूर्नामेंट को किसे समर्पित कर रही हूं? आप सभी यहां मौजूद हैं.”

जेमिमा ने बीसीसीआई.टीवी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “मुझे पता है कि टूर्नामेंट की शुरुआत उस तरह से नहीं हुई जैसा हम चाहते थे. लेकिन हमारे हाथ में यही है कि हम जो चाहते हैं, उसे पाने के लिए कुछ भी करें. मैं इस टीम के लिए ऐसा करने को तैयार हूं. और कौन ऐसा करना चाहता है?”

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत के लिए सबसे आसान रास्ता यह होगा कि वह श्रीलंका और गत विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने शेष दोनों मैच जीत ले, साथ ही यह भी उम्मीद करे कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान दोनों ग्रुप ए के अपने शेष दो मैचों में से कम से कम एक हार जाएं.

भारत को इस बात से भी मदद मिली है कि न्यूजीलैंड को शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 60 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा.

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर बुधवार के मैच के लिए उपलब्ध रहेंगी, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ भारत के अंतिम चरण में गर्दन में मोच आने के कारण उन्हें चोट लग गई थी.

एएमजे/आरआर

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now