Top News
Next Story
NewsPoint

कंगना रनौत ने हिमाचल में बढ़ रहे नशे के लिए पंजाब को ठहराया जिम्मेदार

Send Push

मंडी, 3 अक्टूबर . अभिनेत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद कंगना रनौत ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश में व्याप्त नशे की समस्या का जिम्मेदार पंजाब को ठहराया. उन्होंने मंडी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पड़ोसी राज्यों से अब हमारे राज्य में कुछ ऐसी चीजें आ रही हैं, जिसकी गिरफ्त में हमारे युवा फंसे हैं. आप समझ गए होंगे कि मैं किस राज्य की बात कर रही हूं. अभिनेत्री ने ऐसा कहकर पंजाब की ओर इशारा किया.

अभिनेत्री ने कहा, “ पड़ोसी राज्‍यों के युवा नशे की गिरफ्त में रहते हैं और इसके कारण उग्र प्रवृत्ति के होते हैं. इन लोगों के प्रभाव में हमारे हिमाचल प्रदेश के युवा भी आ रहे हैं. मैं हिमाचल प्रदेश के युवाओं से अपील करना चाहूंगी कि वो नशीले पदार्थों का सेवन करने वालों से बचें. हमारा हिमाचल अपनी अद्भुत संस्कृति के लिए विश्वविख्यात है, लेकिन कुछ लोग हमारी संस्कृति को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा, “आपको पता ही होगा कि शहरों में किस तरह की बीमारियां होती हैं. कभी डेंगू तो कभी मलेरिया. लोग ऐसी बीमारियाें की गिरफ्त में होते हैं, जिनकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं, लेकिन हमारी ग्रामीण जीवन शैली अच्छी है. हमारे पड़ोसी राज्यों से कुछ चीजें आ रही हैं और ये हमारे युवाओं के बीच बांटी जा रही हैं. ऐसा करके हमारे युवाओं को बर्बाद किया जा रहा है. हमें इन लोगों से कुछ नहीं सीखना है. आप समझ गए होंगे कि मैं किस राज्य की बात कर रही हूं. ये बाइक चलाते हैं, ड्रग लेते हैं, नशा करते हैं. मैं चाहती हूं कि हमारे बच्चे इनके प्रभाव में न आएं. ”

उन्होंने कहा, “हिमाचल एकमात्र एक ऐसा राज्य है. अगर यहां कोई बेटी रात आठ नौ बजे आ रही हो और किसी को कह दे कि भैया मुझे घर छोड़ दो, तो उसे घर तक छोड़ दिया जाएगा. ऐसा करने वाला हिमाचल देश में एकमात्र राज्य बचा है.”

वहीं आम आदमी पार्टी के सांसद मलविंदर सिंह ने कंगना के बयान की आलोचना की. उन्होंने कहा, “कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे नशे का जिम्मेदार पंजाब को बता रहीं हैं, लेकिन शायद उन्हें यह नहीं पता है कि पिछले साल अगर किसी राज्य में सबसे ज्यादा नशे की खेप बरामद हुई, तो वो गुजरात है, जहां पर बीजेपी का शासन है, लेकिन कंगना का दोहरा रवैया देखिए, उन्होंने गुजरात के संदर्भ में एक शब्द तक बोलने की जहमत नहीं उठाई. अभिनेत्री जिस तरह से लगातार कई दिनों से विवादित बयान दिए जा रही हैं, उससे यह साफ हो चुका है कि वो खुद ही नशे में हैं.”

उन्होंने कहा, “भारतीय जनता पार्टी हमेशा कंगना के बयान से पल्ला झाड़ते हुए कह देती है कि यह उनका निजी बयान है. पार्टी का इससे कोई सरोकार नहीं है. अब मैं जेपी नड्डा से कहना चाहता हूं कि आप कंगना के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कीजिए, क्योंकि अब यह अपने बयान से पंजाब और हिमाचल के लोगों के बीच में दरार पैदा करने की कोशिश कर रही हैं. लिहाजा, अब बीजेपी को ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.”

एसएचके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now