Top News
Next Story
NewsPoint

अफ्रीका में पहले हैजा वैक्सीन उत्पादन संयंत्र के निर्माण में सहयोग करेंगे चीन और जाम्बिया

Send Push

बीजिंग, 9 अक्टूबर . चीन और जाम्बिया के उद्यमों ने जाम्बिया के राष्ट्रपति भवन में एक वैक्सीन फैक्ट्री के निर्माण में सहयोग पर एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए. दोनों पक्ष जाम्बिया में अफ्रीका में पहला हैजा वैक्सीन उत्पादन संयंत्र बनाने के लिए सहयोग करेंगे.

जाम्बिया के राष्ट्रपति, स्वास्थ्य मंत्री और अन्य सरकारी अधिकारियों, जाम्बिया में चीनी राजदूत और चीन व जाम्बिया में संबंधित उद्यमों के प्रतिनिधियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया.

जाम्बिया के राष्ट्रपति हाकैंडे हिचिलेमा ने अपने भाषण में कहा कि जाम्बिया के लिए वैक्सीन फैक्ट्री बनाना बहुत महत्वपूर्ण है. यह न केवल जाम्बिया की सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षमताओं में सुधार कर सकता है, संक्रामक रोगों को रोक सकता है और नियंत्रित कर सकता है और लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा कर सकता है, बल्कि पड़ोसी देशों को भी लाभ पहुंचा सकता है और क्षेत्रीय आर्थिक और सामाजिक विकास को बढ़ावा दे सकता है.

उन्होंने जाम्बिया और चीन के बीच व्यावहारिक सहयोग को बढ़ावा देने में दीर्घकालिक और मजबूत समर्थन के लिए चीन सरकार को धन्यवाद दिया.

सार्वजनिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में सहयोग मानव जाति के लिए साझा भविष्य वाले समुदाय के निर्माण की अवधारणा की एक महत्वपूर्ण अभिव्यक्ति है.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

एबीएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now