Top News
Next Story
NewsPoint

टेलीविजन से डिजिटल मीडिया में अपने बदलाव पर खुलकर बोलीं अभिनेत्री अनुष्का सेन

Send Push

मुंबई, 30 सितंबर . टेलीविजन से डिजिटल मीडिया में अपने बदलाव पर अभिनेत्री अनुष्का सेन ने खुलकर बात की है. उन्‍होंने इस बात पर जोर दिया है कि एक टीवी कलाकार और एक डिजिटल निर्माता के रूप में उनकाे अपने काम में अधिक रचनात्मकता मिलने के साथ स्वतंत्रता मिली है.

हाल ही में न्यूयॉर्क शहर के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर पर मंच पर लाइव प्रदर्शन करने वाली पहली भारतीय कलाकार बनकर इतिहास रचने वाली अनुष्का ने से बात करते हुए कहा, ”मुझे लगता है कि चुनौतियां माध्यम में नहीं हैं, चुनौतियां खुद पर थोपी गई हैं. आप अपनी सीमा तय कर सकते हैं, आप अपनी चुनौतियां तय कर सकते हैं, यही आपको आप बनाता है. एक टीवी कलाकार और एक डिजिटल क्रिएटर होने की सीमाएं टूट गई हैं. हमने अभी बदलाव होते देखा है.”

अब तक के अपने उल्लेखनीय सफर के बारे में बात करते हुए अनुष्का ने कहा, “मैं सभी अवसरों के लिए बहुत आभारी हूं. मैं लगभग 14-15 वर्षों से इंडस्ट्री में हूं. मैंने अपने घर से ज्‍यादा समय सेट पर बिताया है. मुझे बहुत खुशी होती है कि मैं कुछ ऐसा कर रही हूं, जो मुझे पसंद है. प्रशंसकों ने हमेशा मुझ पर बहुत प्यार बरसाया है.”

उन्‍होंने कहा, ”मेरी यात्रा बहुत अलग और अनोखी रही है. मैंने बहुत प्रयोग किए हैं. मैंने टीवी फेस्टिवल, फि‍ल्में और डिजिटल स्टफ में भी हाथ आजमाया है. सिंगिंग एक ऐसा काम है, जो मैंने पहले कभी पेशेवर रूप से नहीं किया है. सिंगिंग को लेकर मैं बेहद ही जुनूनी थी और इस साल मैंने इसे एक पेशे के रूप में बदल दिया. मैंने हमेशा बंगाली संस्कृति के कारण कुछ करने के बारे में सोचा. मेरे रास्ते में आने वाले सभी अवसरों के लिए आभारी हूं.”

उन्हें शो ‘बालवीर’ में मेहर और बाल सखी के रूप में देखा गया था. अनुष्का ने ‘खूब लड़ी मर्दानी-झांसी की रानी’ में मणिकर्णिका का किरदार भी निभाया था.

युवा दिवा ने ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 11’ में भी भाग लिया, जिसमें अर्जुन बिजलानी सीजन के विजेता बनकर उभरे.

अनुष्का ने ‘क्रेजी कुक्कड़ फैमिली’ और ‘एम आई नेक्स्ट’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

उन्हें पिछली बार वेब सीरीज ‘दिल दोस्ती दुविधा’ में देखा गया था, जिसमें अनुष्का ने असमारा की भूमिका निभाई थी. यह शो प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रहा है.

एमकेएस/

The post टेलीविजन से डिजिटल मीडिया में अपने बदलाव पर खुलकर बोलीं अभिनेत्री अनुष्का सेन first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now