Top News
Next Story
NewsPoint

इजरायली इलाके में दागी मिसाइलें, दुश्मन के कई सैनिकों को मार गिराया: हमास

Send Push

गाजा, 8 अक्टूबर हमास की मिलिट्री विंग अल-कस्साम ब्रिगेड ने दावा किया कि गाजा शहर में एक हमले में कई इजरायली सैनिक मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. सोमवार को अल-कस्साम ब्रिगेड की ओर से जारी एक प्रेस बयान के अनुसार, उनके लड़ाकों ने दस इजरायली सैनिकों के एक ग्रुप को एंटी पर्सनल बम से सफलतापूर्वक निशाना बनाया.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक अलग घोषणा में, ब्रिगेड ने दावा किया कि उन्होंने गाजा शहर के उत्तर में तुवाम क्षेत्र में एक इजरायली बख्तरबंद वाहन को ‘यासिन 105’ मिसाइल से निशाना बनाया.

इजरायली सेना ने इन घटनाओं पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की. हालांकि, पब्लिक इजरायली रेडियो ने बताया कि गाजा में सैन्य बलों को गंभीर सुरक्षा चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है और घायल सैनिकों को निकालने के लिए हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं.

अल-कस्साम ब्रिगेड ने यह भी दावा किया कि उन्होंने इजरायल के सदेरोत क्षेत्र के साथ-साथ राफा शहर के पूर्व में सैन्य जमावड़ों और ऑपरेशनल सेंटर्स को निशाना बनाया. हमले में 114-मिमी कैलिबर वाली कई राजम शॉर्ट-रेंज मिसाइलों का इस्तेमाल किया गया. इन मिसाइलों के प्रक्षेपण से किसी के हताहत होने या नुकसान की सूचना नहीं मिली.

इससे पहले अल-कस्साम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू उबैदा ने एक वीडियो में मैसेज में कहा, “हम इजरायल के खिलाफ एक लंबे और दर्दनाक युद्ध को जारी रखने का फैसला लेते हैं.”

उबैदा ने यह बात सोमवार को ‘7 अक्टूबर हमले’ के एक साल पूरे होने पर कही. बता दें पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर बड़ा हमला किया था जिसमें करीब 1200 लोग मारे गए थे जबकि 250 से अधिक को बंधक बना लिया था. माना जाता है 100 से अधिक बंधक अभी भी गाजा में हैं.

बंधकों के संबंध में उबैदा ने कहा, “पहले दिन से ही हमने अपने बंदियों की सुरक्षा सुनिश्चित की है, लेकिन नेतन्याहू की महत्वाकांक्षाओं ने उन्हें एक साल तक वापस लौटने से रोक दिया.”

प्रवक्ता ने चेतावनी दी कि बंधकों का भाग्य अब इजरायली सरकार के फैसलों पर निर्भर करता है. अगर इजरायली सेना आगे बढ़ती है तो उनकी स्थिति और खराब हो सकती है.

पिछले साल 7 अक्टूबर के हमले के बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ युद्ध कि घोषणा कर दी थी और उसके कंट्रोल वाले गाजा पट्टी में मिलिट्री ऑपरेशन शुरू कर दिया.

इजरायल के सैन्य ऑपरेशन ने गाजा में भारी तबाही मचाई है. गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 41,909 हो गई है. गाजा में इजरायल का मिलिट्री ऑपरेशन अब भी जारी है.

एमके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now