Top News
Next Story
NewsPoint

मुंबई कोल्डप्ले कॉन्सर्ट: आनंद दुबे ने टिकट की कालाबाजारी की आशंका जताई, जांच के लिए सरकार को लिखा पत्र

Send Push

मुंबई, 28 सितंबर . ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले मुंबई में एक बड़ा कॉन्सर्ट आयोजित करेगा. कोल्डप्ले नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में जनवरी 2025 को कॉन्सर्ट करेगा. इस कॉन्सर्ट (इवेंट) में शामिल होने के लिए युवाओं में टिकट खरीदने की होड़ मची है. टिकट बेचने की जिम्मेदारी ‘बुक माई शो’ कंपनी के पास है. लेकिन कंपनी का कहना है कि सभी टिकट चंद सेकंड में बुक हो गए हैं.

इस खबर के सामने आने के बाद शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता आनंद दुबे ने टिकट की कालाबाजारी की आशंका जताई है. उन्होंने सरकार को पत्र लिखकर इस टिकट कालाबाजारी की जांच की मांग की है.

आनंद दुबे ने कहा कि जनवरी 2025 में नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में कोल्डप्ले बैंड का एक बहुत बड़ा इवेंट होने वाला है, जिसमें हज़ारों लाखों की तादाद में युवा सहभागी होना चाहते हैं. युवाओं ने सोचा की टिकट खरीदा जाए. टिकट बेचने की ज़िम्मेदारी ‘बुक माई शो’ कंपनी के पास है. जब युवाओं ने लाखों की संख्या में टिकट खरीदना चाहा तो 2 से 4 सेकंड में ही कंपनी की वेबसाइट क्रैश हो गई. इसके बाद कंपनी ने कहा कि हमने सभी टिकट बेच दीं. जबकि हकीकत यह बताई जा रही है की बहुत सारे दूसरे डिजिटल प्लेटफॉर्म और वेबसाइट हैं जिन पर अभी भी टिकट पांच से दस गुना ज्यादा महंगे दामों पर कालाबाजारी के माध्यम से टिकट बेचे जा रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि इससे हमें शंका पैदा हो रही है कि ‘बुक माई शो’ ने कहीं कोई कालाबजारी तो नहीं की है. कोई ऐसा कम तो नहीं किया है जिससे युवाओं के जोश को देखते हुए उनसे ज़्यादा पैसा लिया जाए. इसके लिए हमने सरकार को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें हमने मुख्यमंत्री से लेकर गृहमंत्री तक और पुलिस कमिश्नर से लेकर साइबर तक सबसे मांग की है की ‘बुक माई शो’ द्वारा टिकट बेचे जाने की सघन जांच की जाए. ऐसा ना हो कि हमारे युवाओं के जोश को कोई छल रहा हो.

उनका कहना है कि लाखों की तादाद में हमारे देश के युवाओं को कोई छले ना ये भी हमें ध्यान रखना है. इसके लिए हमें सावधानी और सतर्कता रखनी है. हम मांग करते हैं कि ‘बुक माई शो’ के टिकट बेचने के पूरे तरीके की एक संघन और गहन जांच हो, ताकि दूध का दूध, पानी का पानी सामने आ जाए. युवाओं के जोश और उत्साह को कोई ठगे ना ये हमें हमेशा ध्यान में रखना चाहिए.

वहीं इस मामले पर भाजपा विधायक राम कदम ने भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि शिकायत मिली है कि कोल्डप्ले शो की ब्लैक मार्केटिंग में टिकट बिक रही है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. सवाल यह उठता है की शो जनवरी 2025 में है, जब टिकट ऑनलाइन बिकना शुरू हुआ तो कुछ सेकंड के अंदर सभी टिकट खत्म हो गईं. यह षड्यंत्र के तहत उसके ऑर्गनाइजर ब्लैक मार्केटिंग को सपोर्ट कर रहे हैं, इस तरह की जानकारी लोग बता रहे हैं.

सरकार इसकी पूरी जांच करेगी. ब्लैक मार्केटिंग में जो भी शामिल हैं, अगर ऑर्गेनाइजर भी इसका हिस्सा हैं तो उनकी जगह जेल की सलाखों के पीछे है. महाराष्ट्र की भूमि पर हम किसी भी ब्लैक मार्केटिंग को बढ़ावा नहीं देंगे. पुलिस जांच कर रही है, इसमें जो भी शामिल होंगे उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

एफजेड/

The post मुंबई कोल्डप्ले कॉन्सर्ट: आनंद दुबे ने टिकट की कालाबाजारी की आशंका जताई, जांच के लिए सरकार को लिखा पत्र first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now