Top News
Next Story
NewsPoint

राहुल गांधी ने आरक्षण की 50 प्रतिशत लिमिट हटाने की कही बात, दलितों के मुद्दे पर भाजपा को घेरा

Send Push

कोल्हापुर, 5 अक्टूबर . महाराष्ट्र के कोल्हापुर में संविधान सम्मान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार बनने पर 50 फीसद आरक्षण की सीमा हटा दी जाएगी और जातिगत जनगणना कराई जाएगी. राहुल ने कहा क‍ि जैसे मैं जाति जनगणना कराने की बात कहता हूं, बीजेपी आरएसएस को दिक्कत आ जाती है. मेरा मानना है कि एक्सरे कराने में क्या दिक्कत है. सरकार में बैठ लोग नहीं चाहते कि जनता को पता चले कि देश कौन चला रहा है. 90 फीसद लोगों से वह यह सच्चाई छुपाना चाहते हैं. भाजपा आरएसएस कुछ भी कर ले, लेकिन जाति‍ जनगणना के बिल हम दोनों सदन में पास कराएंगे.

मेरा मानना है कि संविधान की रक्षा करने के लिए दो बड़े कदम उठाने होंगे. पहला 50 फीसद की आरक्षण की दीवार तोड़ना और दूसरा जातिगत जनगणना कराना. मैं जानता हूं कि देश 90 फीसद को छोड़कर नहीं चल सकता. देश को मजबूत करना है तो 90 फीसद को शामिल करना होगा. इस देश मे 90 फीसद लोगों के लिए दरवाजे बंद है. ज‍िसके हाथ मे हुनर, काबिलियत और अनुभव है, उनके बारे में बात नहीं की जातीै.

उन्होंने कहा कि, पहले पीएम मोदी और बीजेपी के नेता 400 पार और 56 इंच का सीना का नारा लगाते थे. लेकिन हिंदुस्तान की जनता ने पीएम मोदी को अपनी ताकत का एहसास करा दिया. देश की जनता ने मोदी जी को झुका दिया. इसके बाद उन्हें संविधान को अपने माथे पर लगाना पड़ा. हमारी सरकार बनने पर सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण कराया जाएगा. हिंदुस्तान के आईएएस कहां कहां बैठे हैं और दलित पिछड़े कहां बैठे हैं, हम इसका सर्वे कराएंगे. इसको कोई शक्ति नहीं रोक सकती हैा

एकेएस/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now