Top News
Next Story
NewsPoint

चीन ने दुनियाभर में 70 से अधिक विदेशी निवेश सहयोग कार्य समूह स्थापित किए

Send Push

बीजिंग, 4 अक्टूबर . हाल ही में चीनी वाणिज्य मंत्रालय से पता चला कि चीन ने दुनिया भर में 70 से अधिक विदेशी निवेश सहयोग कार्य समूहों की स्थापना की है, जो बहुपक्षीय और द्विपक्षीय आर्थिक और व्यापार सहयोग तंत्र और निवेश सहयोग कार्य समूह की भूमिका को पूरा कर रहा है.

इससे संबंधित देशों को अपने निवेश माहौल में सुधार करने के लिए बढ़ाया जाता है और उद्यमों को वैश्विक स्तर पर ले जाने के लिए एक अच्छा बाहरी वातावरण बनाया जाता है.

बताया जाता है कि उभरते क्षेत्रों में निवेश का विस्तार करने के प्रयासों के संदर्भ में, चीन ने संबंधित देशों के साथ 42 हरित, डिजिटल और नीली अर्थव्यवस्था निवेश सहयोग ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए हैं, जिससे हरित विकास, डिजिटल अर्थव्यवस्था और नीली अर्थव्यवस्था आदि क्षेत्रों में विभिन्न देशों के साथ सहयोग को बढ़ाया गया.

विदेशी निवेश की पूर्ण-श्रृंखला प्रबंधन के सुधार के संदर्भ में, फाइलिंग और अनुमोदन, सूचना रिपोर्टिंग और सांख्यिकीय पर्यवेक्षण जैसी पूर्ण-प्रक्रिया प्रबंधन प्रणाली स्थापित की गई.

देशभर में विदेशी निवेश के लिए इलेक्ट्रॉनिक प्रमाण पत्रों के प्रचार और अनुप्रयोग को तेज किया जा रहा है. अब तक 40 हजार से अधिक इलेक्ट्रॉनिक प्रमाण पत्र जारी किए जा चुके हैं. इसके अलावा, चीन ने विदेशी निवेश की पूरी प्रक्रिया और चक्र को कवर करने वाली एक व्यापक सेवा प्रणाली भी स्थापित की है.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

एबीएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now