Top News
Next Story
NewsPoint

भारत नवंबर में विश्व पिकलबॉल चैंपियनशिप सीरीज की मेजबानी करेगा

Send Push

मुंबई, 8 अक्टूबर . अखिल भारतीय पिकलबॉल संघ (एआईपीए) पहली बार भारत में विश्व पिकलबॉल चैंपियनशिप (डब्ल्यूपीसी) सीरीज की मेजबानी करेगा.

यह चैंपियनशिप 12 से 17 नवंबर तक मुंबई में आयोजित की जाएगी. यह चैंपियनशिप वियतनाम और बाली में बेहद सफल रही, जहां भारतीय टीमों ने स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीते.

विश्व पिकलबॉल लीग (डब्ल्यूपीबीएल) द्वारा संचालित, भारत में विश्व पिकलबॉल चैंपियनशिप सीरीज में ऑस्ट्रेलिया, वियतनाम, ताइवान, पोलैंड और सिंगापुर जैसे छह से सात देशों के लगभग 650 खिलाड़ी भाग लेंगे.

एआईपीए के अध्यक्ष अरविंद प्रभु ने कहा, “हम इस अंतरराष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप के साथ-साथ अपने घरेलू मैदान पर खिलाड़ियों की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं, और उम्मीद करते हैं कि हम विभिन्न पीढ़ियों और भौगोलिक क्षेत्रों के लोगों को प्रतिस्पर्धी करियर और अवकाश गतिविधि दोनों के रूप में पिकलबॉल अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे. एआईपीए अपने हितधारकों के साथ मिलकर भारत में डब्ल्यूपीसी सीरीज की सफलता सुनिश्चित करने के लिए समर्पित है.”

पिकलबॉल ग्लोबल और डब्ल्यूपीसी सीरीज के संस्थापक जान पॉपी ने भी अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “भारत में सभी स्तरों पर इस खेल के लिए अविश्वसनीय क्षमता है, और हम भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पिकलबॉल की छवि को और बेहतर बनाने के लिए एआईपीए के साथ सहयोग करने के लिए उत्सुक हैं. डब्ल्यूपीसी को अपने घर लाने की एआईपीए की पहल के साथ, मैं इस प्रतिष्ठित वैश्विक चैंपियनशिप में भारत द्वारा लाई गई ऊर्जा और जुनून का अनुभव करने के लिए उत्सुक हूं.”

पिकलबॉल, जिसमें टेनिस, बैडमिंटन और टेबल टेनिस के तत्वों का मिश्रण है, वैश्विक स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ते खेलों में से एक है, और भारत में इस खेल को अपनाने वाले उत्साही लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है.

आरआर/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now