Top News
Next Story
NewsPoint

रोमानिया: लिबरल पार्टी ने सत्तारूढ़ गठबंधन से नाता तोड़ा, सरकार में बने रहने का किया ऐलान

Send Push

बुखारेस्ट, 8 अक्टूबर . रोमानिया की नेशनल लिबरल पार्टी (पीएनएल) ने अपने गठबंधन सहयोगी सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (पीएसडी) के साथ राजनीतिक नाता तोड़ लिया है. हालांकि पीएनएल के अध्यक्ष निकोलाए सियुका ने कहा कि पार्टी सरकार में बनी रहेगी.

सियुका ने सोमवार को कहा कि पीएसडी के साथ राजनीतिक संवाद समाप्त हो गया है, लेकिन लिबरल आगामी चुनावों से पहले ‘लोकतंत्र और स्वतंत्रता की रक्षा’ करने के लिए सत्ता में बने रहेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि पीएसडी का फ्लैट टैक्स और वित्तीय प्रबंधन जैसे प्रमुख मुद्दों पर कोई नियंत्रण न हो.

सियुका ने स्थानीय मीडिया बी1 टीवी स्टेशन से कहा, “पीएसडी के साथ बातचीत का अब कोई रास्ता नहीं है.” उन्होंने यह भी कहा कि वे प्रधानमंत्री मार्सेल सिओलाकू, जो कि पीएसडी के नेता हैं, के किसी भी कम्युनिकेशन का कोई जवाब नहीं देंगे.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सिउका ने रोमानियाई लोगों की एकता के लिए धुर दक्षिणपंथी गठबंधन के साथ संभावित पीएसडी गठबंधन के बारे में भी चिंता व्यक्त की. हालांकि उन्होंने चुनावों के बाद पीएसडी के साथ किसी भी भविष्य के गठबंधन को खारिज कर दिया.

पीएनएल के सरकरा के बाहर आने से राजनीतिक माहौल गर्मा गया है. दरअसल रोमानिया में नवंबर 2024 में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं.

वर्तमान राष्ट्रपति क्लॉस इओहैनिस, जो पीएनएल से हैं, दो कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर से चुनाव के लिए अयोग्य हैं.

इस दौड़ में सियुका और सिओलाकू के प्रमुख दावेदार होने की उम्मीद है.

एमके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now