Top News
Next Story
NewsPoint

कानून मंत्री बनने के बाद ही बाबा साहब के जीवन की कठिनाइयों को करीब से जान पाया : किरेन रिजिजू

Send Push

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर . केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने रविवार को से बातचीत के दौरान कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस के संविधान बदलने के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को जो ताकत मिल रही है, उसके पीछे माओवादियों का हाथ है, जो देश में कांग्रेस को सपोर्ट दे रहे हैं और विदेश में कई ऐसी ताकतें हैं, जो अलग-अलग तरीके से कांग्रेस का समर्थन करती हैं.

किरेन रिजिजू ने कहा, “राहुल गांधी अगर भारत को नुकसान पहुंचाने और कमजोर करने के लिए कुछ बोलते हैं, तो कुछ देश विरोधी ताकतें उनकी बात को आग की तरह फैला देती हैं. कांग्रेस में खुद में दम नहीं है, वह भारत विरोधी ताकतों को साथ मिलकर काम कर रहे हैं, लेकिन हम उन्हें कामयाब नहीं होने देंगे. पीएम मोदी ने कहा है कि हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण किताब देश का संविधान है.”

उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जब मुझे कानून मंत्री बनाया गया तो मैंने यह महसूस किया कि बाबा साहब के इस दुनिया से जाने के इतने साल बाद किसी बौद्ध धर्म के शख्स को कानून मंत्री बनने का मौका मिला. मैं जब कानून मंत्री बनकर उस कुर्सी पर बैठा, जिस पर कभी बाबा साहब बैठा करते थे तो मुझे उनके जीवन से जुड़ी कठिनाइयों को जानने का मौका मिला. मैं समझता हूं कि हम बाबा साहब के सपने को हर संभव पूरा करने का काम करेंगे, इसलिए पीएम मोदी ने बाबा साहब के नाम से पांच तीर्थ स्थल शुरू किए हैं.

किरेन रिजिजू ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, “राहुल गांधी उस परिवार से आते हैं, जिसने संविधान की हत्या की और बाबा साहब को अपमानित करने का काम किया. जिस परिवार और पार्टी ने बाबा साहब का अपमान किया हो, उसने भारत के संविधान की हत्या कर उसे धूल में मिला दिया. कांग्रेस ने संविधान को बदलने के लिए हर बार कदम उठाया है.”

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने पार्लियामेंट में खड़े होकर कहा था कि ओबीसी को रिजर्वेशन नहीं देना चाहिए, कॉन्स्टिट्यूशन असेंबली में भी पंडित जवाहरलाल नेहरू ने एससी-एसटी रिजर्वेशन का विरोध किया था. लेकिन, बाबा साहब के चलते हमें आज रिजर्वेशन मिल पाया है.

एफएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now