Top News
Next Story
NewsPoint

एग्जिट पोल और एक्चुअल पोल में अंतर होता है, दोनों जगह बनेगी एनडीए की सरकार : राजीव रंजन

Send Push

पटना, 8 अक्टूबर . हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों की वोटिंग पूरी होने बाद विभिन्न एजेंसियों के एग्जिट पोल्स भी आ चुके हैं. इन पोल्स में हरियाणा में कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलने का पूर्वानुमान है. राज्य में पिछले 10 साल से शासन कर रही भारतीय जनता पार्टी इस बार हैट्रिक से चूकती नजर आ रही है. साथ ही जम्मू-कश्मीर में भी कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के गठबंधन को अच्छी खासी बढ़त मिलती दिख रही है. यहां भी भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने की संभावनाएं धूमिल नजर आ रही हैं.

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने से कहा, “एग्जिट पोल और एक्चुअल पोल में अंतर है. हाल ही में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के एग्जिट पोल के जो रुझान आए थे, वास्तविक नतीजे उनसे अलग थे. लोकसभा चुनाव में भी विभिन्न सर्वेक्षण एजेंसियों ने विरोधाभासी दावे किए, लेकिन जब असली नतीजे आए, तो वे पूरी तरह से भिन्न थे. अब हम सटीक नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. हम आश्वस्त हैं कि जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में एनडीए की सरकार बनेगी.”

उन्होंने लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव और नौ अन्य आरोपियों को आज जमानत मिलने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, “उन्हें जमानत मिली है, और वह इस पर इतने खुश नजर आ रहे हैं, जैसे अदालत ने लालू जी और उनके पूरे परिवार को पूरी तरह से बेदाग और बरी कर दिया हो. जमानत न्यायिक प्रक्रिया का एक हिस्सा है, लेकिन खुद को और अपने परिवार को दोषमुक्त करने के लिए लालू जी और उनके परिवार को एजेंसियों और अदालत के सवालों का लंबे समय तक जवाब देना होगा. इसलिए, यह कोई ऐसा अवसर नहीं है जिस पर राजद के नेता इसे सत्य की जीत या अन्य प्रकार की बातें कहें.”

पीएसएम/एकेजे

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now