Top News
Next Story
NewsPoint

नोएडा : एटीएम कार्ड बदलकर फ्रॉड करने वाले गिरोह के तीन गिरफ्तार

Send Push

नोएडा, 2 अक्टूबर . नोएडा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के तीन बदमाशों को पकड़ा है, जो लोगों के एटीएम कार्ड को बदलकर उससे पैसे निकालते थे और फ्रॉड करते थे. इनके पास से कई एटीएम कार्ड और कैश भी बरामद हुए हैं. गिरोह दिल्ली, एनसीआर, गाजियाबाद और बुलंदशहर समेत कई जिलों में सैकड़ों वारदातों को अंजाम दे चुका है.

नोएडा के थाना सेक्टर-24 पुलिस टीम ने तीन वांछित अभियुक्त राम प्रवेश कुमार, राजेश कुमार और शत्रुघ्न महतो को सेक्टर-22 से गिरफ्तार किया. इनके पास से भिन्न-भिन्न बैंकों के कुल 8 एटीएम कार्ड और 94,500 रुपए बरामद हुए हैं.

पुलिस पूछताछ के दौरान इन्होंने बताया कि इनका एक संगठित गिरोह है, जो एटीएम से रुपए निकालने वाले व्यक्तियों को इधर-उधर की बातों में उलझाकर चालाकी से उनका एटीएम कार्ड बदल देता है. इसके बाद कार्ड की मदद से रुपए निकाल लेता है. इनके गिरोह में शामिल दो व्यक्ति एटीएम के अंदर रहते हैं और एक व्यक्ति एटीएम के बाहर किसी भी तरह की मदद के लिए मौजूद रहता है.

पुलिस ने बताया कि यह गैंग नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर, गाजियाबाद, दिल्ली और पूरे एनसीआर क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदलकर रुपए गायब करता था. तीनों अपराधी बिहार के रहने वाले हैं और फिलहाल गाजियाबाद के खोड़ा में रहकर अलग-अलग इलाकों में वारदातों को अंजाम दे रहे थे. शातिर जब भी किसी व्यक्ति, खासतौर से बुजुर्ग को, एटीएम के अंदर देखते थे तो अंदर मौजूद दो व्यक्ति उन्हें बातों में उलझाकर मदद के नाम पर पीड़ित का एटीएम कार्ड बदल दिया करते थे.

पीकेटी/एबीएम

The post नोएडा : एटीएम कार्ड बदलकर फ्रॉड करने वाले गिरोह के तीन गिरफ्तार first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now