Top News
Next Story
NewsPoint

मेसी के 'डबल' ने इंटर मियामी को पहली बार एमएलएस सपोर्टर्स शील्ड दिलाई

Send Push

कोलंबस, 3 अक्टूबर . कप्तान लियोनेल मेसी के दो गोल की बदौलत इंटर मियामी सीएफ ने कोलंबस क्रू पर 3-2 की जीत के साथ अपना पहला सपोर्टर्स शील्ड जीता है, जिससे लियोनेल मेसी की टीम 2024 में नियमित सत्र की तालिका में शीर्ष पर रहेगी.

कप्तान लियोनेल मेसी के दो गोल, स्ट्राइकर लुइस सुआरेज़ के एक गोल और ड्रेक कॉलेंडर द्वारा पेनल्टी बचाए जाने से कोलंबस क्रू पर 3-2 की ऐतिहासिक जीत सुनिश्चित हुई.

इंटर मियामी के पास दो मैच शेष रहते 68 अंक हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि वे एमएलएस अभियान को लीग की सर्वश्रेष्ठ टीम के रूप में समाप्त करेंगे. यदि वे जीतते हैं, तो वे एक सत्र में अंकों का नया रिकॉर्ड स्थापित करेंगे.

इस जीत के साथ, इंटर मियामी ने ईस्टर्न कॉन्फ्रेंस में शीर्ष स्थान प्राप्त किया और 2024 एमएलएस कप प्लेऑफ़ में घरेलू मैदान का लाभ प्राप्त किया.

इंटर मियामी सीएफ द्वारा 2024 एमएलएस सपोर्टर्स शील्ड जीतने के साथ, लियोनेल मेसी के ट्रॉफी कैबिनेट में लगातार वृद्धि हो रही है.

अपने पहले एमएलएस सीज़न के दौरान लीग कप जीतने और इस गर्मी में अर्जेंटीना के साथ दूसरा कोपा अमेरिका जीतने के बाद, आठ बार के बैलन डी’ओर विजेता के पास अब क्लब और देश भर में 46 खिताबों का विश्व रिकॉर्ड है.

अपने पहले एमएलएस सीज़न में, मेसी ने सिर्फ़ 17 मैचों में 17 गोल और 15 असिस्ट किए हैं. सुआरेज़, जो क्लब के साथ अपने पहले सीज़न में भी हैं, 18 गोल के साथ टीम में सबसे आगे हैं, जिसमें छह असिस्ट भी शामिल हैं.

पहले हाफ की शुरुआत मेज़बान टीम ने आक्रमण में दबाव बनाते हुए की और इंटर मियामी ने मज़बूती से बचाव किया. ऐसा लग रहा था कि मैच आधे समय तक स्कोर रहित रहेगा, मियामी के कप्तान मेसी ने 45वें मिनट में अपनी टीम को पहला गोल करने में मदद की.

कुछ ही मिनटों बाद, मेसी ने ब्रेक से ठीक पहले टीम की बढ़त को 2-0 तक बढ़ाने के लिए अपना दोहरा स्कोर बनाया. उन्होंने अतिरिक्त समय के पांचवें मिनट में फ्री किक के अवसर पर बाएं पैर से एक शानदार स्ट्राइक किया.

दूसरे हाफ की शुरुआत कोलंबस ने 46वें मिनट में फारवर्ड डिएगो रॉसी के गोल से की. इसके कुछ ही क्षणों बाद, सुआरेज़ ने बॉक्स के अंदर एक ढीली गेंद का फायदा उठाते हुए खाली नेट में गेंद को हेड करके इंटर मियामी की बढ़त को 48वें मिनट में 3-1 तक पहुंचा दिया.

कोलंबस क्रू के हमलावर कुचो हर्नांडेज़ ने 61वें मिनट में स्पॉट से गोल किया. इंटर मियामी के गोलकीपर कॉलेंडर ने मैच के बाकी समय में कई महत्वपूर्ण हस्तक्षेप किए.

उल्लेखनीय रूप से, 76वें मिनट में उन्होंने बॉक्स के अंदर दो बैक-टू-बैक प्रयासों को विफल किया, इसके बाद 84वें मिनट में हर्नांडेज़ द्वारा लिए गए एक और पेनल्टी किक अवसर को वीरतापूर्वक रोककर जीत सुनिश्चित की.

आरआर/

The post मेसी के ‘डबल’ ने इंटर मियामी को पहली बार एमएलएस सपोर्टर्स शील्ड दिलाई first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now