Top News
Next Story
NewsPoint

पांच राज्यों से करोड़ों का सोना लूटने वाला गैंगस्टर मोनू सोनी सहित गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार

Send Push

रांची, 3 अक्टूबर . झारखंड, बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ के कई शहरों में ज्वेलरी शोरूम और प्रतिष्ठानों में लूटपाट की कम से कम 12 वारदातों में वांटेड झारखंड के इनामी गैंगस्टर मोनू सोनी को छत्तीसगढ़ की पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. उसके गिरोह के छह अन्य सदस्यों को दिल्ली, चंडीगढ़ और गोवा से गिरफ्तार किया गया है.

उसके भाई सोनू सोनी को झारखंड पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार किया था, जो इन दिनों जेल में बंद है. इन दोनों भाइयों द्वारा चलाए जाने वाले गैंग ने अब तक 15 करोड़ से भी ज्यादा का सोना लूटा है.

खबर है कि मोनू सोनी के पास से दो बैग सोना और नगद रुपए भी बरामद हुए हैं. इन दोनों पर झारखंड की पुलिस ने 50-50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था.

पलामू की एसपी रिष्मा रमेशन के मुताबिक, मोनू सोनी को गिरफ्तार किए जाने की सूचना मिली है. इस बारे में विस्तृत ब्योरा जुटाया जा रहा है. मोनू सोनी के गैंग ने 10 सितंबर को छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज में राजेश ज्वेलर्स नामक प्रतिष्ठान से करीब पांच करोड़ रुपए मूल्य का आठ किलो सोना और सात लाख रुपए कैश लूटे थे. इसके बाद से ही छत्तीसगढ़ पुलिस इस गिरोह के खिलाफ ऑपरेशन में जुटी थी. उनके खिलाफ पुलिस ने कई शहरों में पोस्टर लगाए थे.

इसके पहले इसी साल उसने रांची और जमशेदपुर में भी ज्वेलरी प्रतिष्ठानों से करोड़ों का सोना लूटा था. झारखंड के पलामू, गढ़वा, गुमला में भी लूट की कई घटनाओं में उसके गिरोह का नाम आया था. मोनू सोनी और सोनू सोनी पलामू जिले के चैनपुर के रहने वाले हैं. मोनू सोनी को राज सोनी, बुकिया सोनी और बुकिंग सोनी के नाम से भी जाना जाता है.

हाल में गुमला में इस गिरोह की पुलिस के साथ मुठभेड़ भी हुई थी. इसमें गैंग के एक सदस्य को गोली लगी थी. छत्तीसगढ़ की पुलिस ने इस गैंग से लूट का सोना खरीदने वाले कारोबारी बिहार के संतोष सोनी को भी गिरफ्तार किया है.

एसएनसी/एबीएम

The post पांच राज्यों से करोड़ों का सोना लूटने वाला गैंगस्टर मोनू सोनी सहित गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now