Top News
Next Story
NewsPoint

Womens T-20 World Cup 2024: भारत का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड से, जानिए पाकिस्तान के साथ कब होगा महामुकाबला?

Send Push

नई दिल्ली। वीमेंस टी20 विश्व कप 2024 का आगाज गुरुवार से हो रहा है और भारत का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। यह रोमांचक मैच शुक्रवार को दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद क्रिकेट प्रेमियों को 6 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई-वोल्टेज मुकाबले का इंतजार रहेगा। टीम इंडिया के फैंस इस पूरे टूर्नामेंट का लुत्फ टीवी और मोबाइल दोनों माध्यमों से उठा सकेंगे। भारत-पाकिस्तान मैच सहित सभी मुकाबलों की लाइव स्ट्रीमिंग स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर उपलब्ध होगी, जहां हिंदी, अंग्रेजी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी कमेंट्री सुनने का विकल्प होगा। मोबाइल यूजर्स डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर भी इन मैचों को लाइव देख सकेंगे।

भारत के मैच शेड्यूल

भारत का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा, जबकि उससे पहले न्यूजीलैंड के साथ 5 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया 9 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ मैदान में उतरेगी। वहीं, चौथा और आखिरी लीग मैच 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शारजाह में खेला जाएगा। शुरुआती तीन मैच दुबई में होंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच शारजाह में आयोजित किया जाएगा।

सेमीफाइनल और फाइनल शेड्यूल

वीमेंस टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल 17 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल 18 अक्टूबर को शारजाह में होगा। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 20 अक्टूबर को दुबई में आयोजित किया जाएगा। गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन पहले बांग्लादेश में होना था, लेकिन वहां की स्थिति को देखते हुए मेजबानी स्थल बदल दिया गया। भारत को भी टूर्नामेंट की मेजबानी का प्रस्ताव मिला था, लेकिन बीसीसीआई ने इसे अस्वीकार कर दिया, जिसके बाद यूएई को टूर्नामेंट का आयोजन करने का मौका मिला।

 

The post Womens T-20 World Cup 2024: भारत का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड से, जानिए पाकिस्तान के साथ कब होगा महामुकाबला? appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now