Top News
Next Story
NewsPoint

दमिश्क में आवासीय इमारत पर इजरायली एयर स्ट्राइक, 7 नागरिकों की मौत, 11 घायल: सीरिया

Send Push

दमिश्क, 9 अक्टूबर . दमिश्क के घनी आबादी वाले इलाके में मंगलवार रात को इजरायली एयर स्ट्राइक में एक आवासीय इमारत को निशाना बनाया गया. हमले में महिलाओं और बच्चों सहित सात नागरिकों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. सीरियाई रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई.

बयान में कहा गया कि स्थानीय समयानुसार रात करीब 8:15 बजे हुए इस हमले में इजरायल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स की दिशा से तीन मिसाइलें दागी गईं. इसमें यह भी कहा गया है कि हमले से आसपास के इलाके को काफी नुकसान पहुंचा.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हवाई हमला शेख साद इलाके में एक 14 मंजिला इमारत पर हुआ, जो घनी आबादी वाले माजेह के मध्य में एक रेजिडेंशियल और कमर्शियल हब है.

इमारत की तीन मंजिलों पर मिसाइलें आकर गिरीं. ये तीनों फ्लोर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए. यह शेख साद क्षेत्र में सीधे इजरायली हमले का पहला मामला है.

सीरियाई विदेश मंत्रालय ने कड़ी निंदा करते हुए हमले को ‘क्रूर अपराध’ और अंतर्राष्ट्रीय कानून का ‘गंभीर उल्लंघन’ बताया.

सीरियाई विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘निहत्थे नागरिकों के खिलाफ यह क्रूर अपराध, इस कब्जाधारी यूनिट की फिलिस्तीनियों और लेबनानी लोगों के खिलाफ किए जा रहे नरसंहार की ही अगली कड़ी है.’

बयान में इस बात पर बल दिया गया कि इजरायल को ‘आपराधिक व्यवहार के अपने पैटर्न’ को जारी रखने से रोकने के लिए तत्काल अंतर्राष्ट्रीय उपाय किए जाने की आवश्यकता है.

इजराइल, सीरिया में अक्सर हवाई और ड्रोन हमले करता है. उसका दावा है कि वह मुख्य रूप से उन जगहों को निशाना बनाता है जो ईरान से जुड़े सैन्य प्रतिष्ठान हैं. पिछले साल 7 अक्टूबर के अटैक ने इजरायली हमलों में तेजी ला दी.

बता दें 7 अक्टूबल 2023 को हमास ने इजरायल में बड़ा हमला किया था जिसमें करीब 1200 लोग मारे गए थे जबकि 250 से अधिक को बंधक बना लिया था. माना जाता है 100 से अधिक बंधक अभी भी गाजा में हैं. इसके हमले के बाद इजरायल ने हमास के कंट्रोल वाले गाजा में सैन्य ऑपरेशन शुरू कर दिया जो आज तक जारी है.

एमके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now