Top News
Next Story
NewsPoint

एग्जिट पोल ने दिखा दिया हरियाणा से भाजपा की विदाई तय है : मनीष सिसोदिया

Send Push

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर . हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए हुए विधानसभा चुनाव के बाद जारी एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों में भाजपा राज्य में सत्ता गंवाती दिख रही है. आधा दर्जन से ज्यादा एग्जिट पोल में भाजपा को हैट्रिक से चूकते दिखाया गया है. वहीं, कांग्रेस को बहुमत का आंकड़ा दिया है. एग्जिट पोल के आंकड़ों से कांग्रेस और ‘इंडिया’ ब्लॉक में शामिल राजनीतिक दल खुश हैं. हालांकि, भाजपा को भरोसा है कि परिणाम उनके पक्ष में ही आएंगे, क्योंकि ‘पिक्चर अभी बाकी है’.

दरअसल, 5 अक्टूबर को हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान संपन्न होने के बाद 8 अक्टूबर को मतगणना होगी.

एग्जिट पोल के पूर्वानुमान सामने आने के बाद विपक्ष भाजपा पर हावी है. सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा है कि हरियाणा के एग्जिट पोल ने दिखा दिया है कि हरियाणा से इनकी विदाई तय है. भारत के लोग भारतीय जनता पार्टी को विदा कर रहे हैं. हरियाणा के एग्जिट पोल भी यही बात साबित कर रहे हैं. मनीष सिसोदिया ने कहा, “हरियाणा के विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद आए एग्जिट पोल ने भाजपा का समीकरण इनके सामने कर दिया है. एग्जिट पोल ने दिखा दिया है कि भाजपा की इस राज्य से विदाई तय हो गई है.”

उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत लोकसभा चुनाव के परिणाम से ही हो चुकी थी. अब हरियाणा के एग्जिट पोल से लोग अंतिम बार भाजपा की सरकार देख रहे हैं. एग्जिट पोल ने साफ कर दिया है कि हरियाणा से भाजपा के जाने का समय आ गया है.

यह पूछे जाने पर कि आम आदमी पार्टी ने भी पूरी ताकत के साथ हरियाणा का विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन एग्जिट पोल में उसे एक भी सीट मिलती हुई नहीं दिख रही है, मनीष सिसोदिया सवाल को टालते दिखे. उन्होंने कहा, “मैं आश्वस्त हूं कि केंद्र सरकार जिस तरह से केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है, वह खुद को खत्म कर रही है. भारत के लोग भाजपा को अब विदा कर रहे हैं.”

डीकेएम/एकेजे

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now