Top News
Next Story
NewsPoint

वैश्विक बाजारों में कमजोरी से भारतीय शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन लाल निशान में खुले

Send Push

मुंबई, 4 अक्टूबर . भारतीय शेयर बाजार शुक्रवार के कारोबारी सत्र में लगातार दूसरे दिन लाल निशान में खुले. बाजार में चौतरफा बिकवाली देखी जा रही है. सुबह 9:22 पर सेंसेक्स 261 अंक या 0.32 प्रतिशत की गिरावट के साथ 82,235 और निफ्टी 71 अंक या 0.28 प्रतिशत की गिरावट के साथ 25,178 पर था.

व्यापक बाजार में गिरावट का रुझान है. 1,335 शेयर लाल निशान में और 814 शेयर हरे निशान में थे.

सेंसेक्स पैक में बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स, बजाज फिनसर्व, एनटीपीसी, टाटा स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एलएंडटी, एसबीआई, भारती एयरटेल, एसबीआई, नेस्ले और एमएंडएम टॉप लूजर्स थे. टीसीएस, इंडसइंड बैंक, एचसीएल टेक, आईटीसी, इन्फोसिस, विप्रो और टेक महिंद्रा टॉप गेनर्स थे.

लार्जकैप की अपेक्षा मिडकैप और स्मॉलकैप में अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है. निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 802 अंक या 1.36 प्रतिशत की गिरावट के साथ 58,215 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 267 अंक या 1.56 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,656 पर था.

ऑटो, पीएसयू बैंक, फिन सर्विस, फार्मा, एफएमसीजी, मेटल, रियल्टी, एनर्जी, इन्फ्रा समेत करीब सभी इंडेक्स लाल निशान में हैं. आईटी इंडेक्स में ही हल्की खरीदारी देखी जा रही है.

एशियाई बाजारों में मिलाजुला कारोबार हो रहा है. टोक्यो, हांगकांग और सोल में तेजी है. जकार्ता और बैंकॉक के बाजार लाल निशान में हैं. अमेरिकी बाजार गुरुवार को लाल निशान में बंद हुए थे.

बाजार के जानकारों का कहना है कि गुरुवार के कारोबार सत्र में निफ्टी में 2 प्रतिशत से अधिक की गिरावट होने के साथ ही माहौल नकारात्मक बना हुआ है. बीते तीन कारोबारी सत्र में विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) की ओर से 30,614 करोड़ रुपये की बड़ी बिकवाली की गई है. फिलहाल एफआईआई की बिकवाली को घरेलू निवेशक खरीद रहे हैं. ये क्रम आगे भी जारी रहने की उम्मीद है. आने वाले समय में बाजार की चाल वित्त वर्ष 2024-25 की दूसरी तिमाही के नतीजों पर निर्भर करेगी.

एबीएस/एएस

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now