Top News
Next Story
NewsPoint

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में ऑन-फील्ड एक्शन से कोचिंग में भी मिलेगी मदद: इयान बेल

Send Push

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर . क्रिकेट का बढ़ता क्रेज और फ्रेंचाइजी लीग की बढ़ती डिमांड इन दिनों आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. खास तौर पर रिटायर हो चुके क्रिकेटरों के लिए भी फ्रेंचाइजी लीग शानदार मंच तैयार कर रही है. वहीं, लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन 3 में इंडिया कैपिटल्स के कप्तान इयान बेल ने इस लीग की तारीफ करते हुए कहा कि इसने उन्हें एक बार फिर खेल का लुत्फ उठाने का मौका दिया है.

इयान बेल ने कहा कि खेल में वापसी से उन्हें अपनी कोचिंग रोल में भी नई तकनीक विकसित करने में मदद मिलेगी.

बेल ने से कहा, “हमारे पास एक अच्छी टीम है, जो अच्छी बात है क्योंकि इससे मुझ पर कम दबाव होगा. जहां तक मेरी बात है, मैं फ्रैंचाइजी और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की कोचिंग में शामिल रहा हूं और यह आपको शारीरिक रूप से फिट रखता है.”

“थोड़ा मौज-मस्ती करना और नेट्स में जाना अच्छा है, क्योंकि आपको इसका मौका नहीं मिलता. यह आपको खेल के मानसिक पक्ष की याद दिलाता है, क्योंकि यह ऐसी चीज है जिसे आप कोचिंग की भूमिका में होने पर भूल जाते हैं. जैसे-जैसे हम टूर्नामेंट के अंतिम चरण में पहुंचेंगे, उम्मीद है कि हम मैच जीतेंगे और फाइनल में पहुंचेंगे.”

2020 में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले बेल अब दुनिया की कई टीमों के लिए कोचिंग की भूमिका निभा रहे हैं. उन्हें अगस्त 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया था.

श्रीलंका के साथ पद पर रहने के अलावा, उन्होंने इंग्लैंड की पुरुष अंडर-19 और इंग्लैंड लायंस टीमों, बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस के साथ भी काम किया है. बेल 2023 वनडे विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड की पुरुष टीम के सहायक कोच भी थे.

गौतम गंभीर, जिन्होंने 2022 में इंडिया कैपिटल्स को अपना पहला एलएलसी खिताब जिताया था, और अब उन्होंने टीम इंडिया के मुख्य कोच की भूमिका निभाने के लिए इस पद को छोड़ दिया, जिसके बाद बेल टीम का नेतृत्व करेंगे.

एएमजे/आरआर

The post लीजेंड्स लीग क्रिकेट में ऑन-फील्ड एक्शन से कोचिंग में भी मिलेगी मदद: इयान बेल first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now