Top News
Next Story
NewsPoint

केंद्र हमारे बकाया 1 लाख 36 हजार करोड़ दे तो महिलाओं के बैंक खाते में देंगे तीन-तीन लाख रुपए : हेमंत सोरेन

Send Push

जमशेदपुर, 5 अक्टूबर . झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को राज्य की महिलाओं से बड़ा वादा किया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की कोयला कंपनियों के पास झारखंड के 1 लाख 36 हजार करोड़ रुपए बकाया हैं. अगर यह पैसा केंद्र सरकार झारखंड को उपलब्ध करा दे तो राज्य सरकार इस स्थिति में होगी कि हर महिला के बैंक खाते में तीन-तीन लाख रुपए भेज सके.

जमशेदपुर में महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एमजीएम) में 500 बेड की नई बिल्डिंग और ओपीडी कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सोरेन ने कहा कि हमने महिलाओं को सम्मान देने के लिए ‘मंईयां सम्मान योजना’ लागू की तो भाजपा के लोगों ने इस योजना को बंद करने के लिए कोर्ट में आवेदन डाला है. यह बड़ी विचित्र स्थिति है. अब भाजपा के लोग महिलाओं से झूठा फॉर्म भरवा कर वादा कर रहे हैं कि महिलाओं को 2,100 रुपए देंगे. पूछिए इनसे कि ओडिशा में कितना दे रहे हैं? कितने समय के लिए दे रहे हैं? ये लोग झूठा आश्वासन, झूठा राशन देने में आगे हैं. बोले थे विदेश से काला धन लाएंगे और सबके खाते में 15-15 लाख रुपए डालेंगे. बताएं किसके खाते में 15 लाख रुपए आए?

सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार गरीब, किसान, मजदूर सहित सभी वर्ग-समुदाय के लोगों को हक और सम्मान देने के लिए कृतसंकल्प है. हमने किसानों का 2 लाख रुपए तक का ऋण माफ किया. गरीब बिजली उपभोक्ताओं का 200 यूनिट तक का बकाया बिजली बिल माफ कर दिया और इसके साथ ही 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त कर दी.

सोरेन ने मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल और ओपीडी की नई बिल्डिंग का लोकार्पण करते हुए कहा कि आज कोल्हान, पूर्वी सिंहभूम क्षेत्र के लोगों को अब बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी. राज्य सरकार ने जमशेदपुर में एक नया मेडिकल कॉलेज अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है. जल्द इसकी आधारशिला रखी जाएगी. इस अवसर पर मंत्री बन्ना गुप्ता, रामदास सोरेन सहित कई महत्वपूर्ण लोग उपस्थित रहे.

एसएनसी/एबीएम

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now