Top News
Next Story
NewsPoint

राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर बोले ऋषभ शेट्टी, आने वाली पीढ़ी को प्रेरणा मिलेगी

Send Push

मुंबई, 8 अक्टूबर . कन्नड़ सुपरस्टार ऋषभ शेट्टी 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में अपनी फिल्म ‘कंतारा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ मुख्य अभिनेता का पुरस्कार जीतने पर बेहद खुश हैं.

एक्टर ने कहा कि राष्ट्रीय पुरस्कार जीतना कन्नड़ फिल्म उद्योग और भारत के अन्य फिल्म उद्योगों के अन्य लोगों को कलात्मक उत्कृष्टता की खोज में आकर्षक कहानियों और नए विचारों के साथ आने के लिए प्रेरित करेगा.

दिल्ली में राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह के बाद उन्होंने कहा, “मुझे राष्ट्रीय पुरस्कार पाकर बेहद गर्व और खुशी महसूस हो रही है क्योंकि इससे कन्नड़ फिल्म उद्योग को पहचान मिली है. यह भारत के क्षेत्रीय फिल्म उद्योगों के अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं की आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देता है और वे राष्ट्रीय मान्यता की खोज में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित महसूस करते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे और मेरे समकालीनों के लिए, यह हमें आगे बढ़ने का मौका देता है क्योंकि राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करना जितना सम्मान की बात है, उतनी ही बड़ी जिम्मेदारी भी है. यह हमें कड़ी मेहनत करने और उत्कृष्टता हासिल करने की जिम्मेदारी देता है.”

‘कंतारा’ को ऋषभ शेट्टी ने लिखा और निर्देशित किया और विजय किरागंदूर ने होम्बले फिल्म्स के तहत निर्मित किया. इसमें ऋषभ शेट्टी दोहरी भूमिका में हैं. फिल्म का सेट और फिल्मांकन तटीय कर्नाटक के केराडी में किया गया था और इसकी मुख्य फोटोग्राफी अगस्त 2021 में शुरू हुई थी.

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल साबित हुई थी और ‘के.जी.एफ : चैप्टर 2’ के बाद अब तक की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म बन गई, जिसे उसी वर्ष कुछ महीनों के अंतराल पर रिलीज किया गया था. यह 2022 की भारत में चौथी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म भी थी.

यह फिल्म न केवल दर्शकों बल्कि आलोचकों की भी पसंदीदा रही है. इसे 54वें आईएफएफआई भारतीय पैनोरमा सेक्शन में भी दिखाया गया था, जहां इसने सिल्वर पीकॉक – स्पेशल जूरी अवार्ड जीता था.

ऋषभ शेट्टी वर्तमान में फिल्म ‘कंतारा: चैप्टर 1’ के प्रीक्वल को तैयार करने में व्यस्त हैं.

एससीएच/एएस

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now