Top News
Next Story
NewsPoint

बिग बी ने 'गधे' लगते हैं 'कर्मयोगी', जानिए वजह क्या?

Send Push

मुंबई, 1 अक्टूबर . बिग बी के विचार गधों को लेकर कुछ अलग हैं. वो इन्हें कर्मयोगी मानते हैं और वजह क्या है ये क्विज़ रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति: सीजन 16’ के अगले एपिसोड में दिखेगा. प्रोमो में जिक्र भर है. पौराणिक महाकाव्य रामायण से संबंधित एक जानकारी मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन ने साझा की और बताया कि ‘गधा’ क्यों दिलचस्प जीव है!

नए प्रोमो में बिग बी हॉट सीट पर बैठे एक प्रतियोगी से गधे की अहमियत बताते देखे और सुने जा सकते हैं.

निर्माताओं ने भी प्रोमो को कैप्शन दिया है, “एबी ने हमें रामायण के बारे में एक दिलचस्प तथ्य बताया!

वीडियो की शुरुआत इस तरह हुई, “पुष्पक विमान के बारे में अधिक लोग जानते हैं लेकिन रावण के पास कई जादूई वास्तुएं थीं. जिन में से ये एक रथ भी था ये हवा में भी उड़ सकता था. गधे काफी मेहनती जीव होते हैं, इसलिए ज्यादातर लोग पुष्पक विमान के बारे में जानते हैं.”

बिग बी ने आगे कहा, “बहुत से लोग ऐसे हैं जो गधे शब्द के साथ अनाप-शनाप बोलते रहते हैं, अरे बहुत बड़ा गधा है ये बिल्कुल समझ नहीं आता, लेकिन जैसा अभी हमने कहा कर्मयोगी जानवर माने जाते हैं, बहुत मेहनत करते हैं.”

बस प्रोमो यहीं समाप्त हो जाता है. आखिर बिग बी ने ऐसा क्यों कहा?

दरअसल, वाल्मीकि रामायण में गधे का जिक्र है. इसका कनेक्शन रावण से था. महाग्रंथ के मुताबिक रावण के रथ में घोड़े नहीं गधे बंधे जुते होते थे.

81 साल के अमिताभ बच्चन उम्र के इस पड़ाव पर भी स्मॉल ही नहीं बल्कि बिग स्क्रीन पर भी छाए हुए हैं.

हाल ही में वो नाग अश्विन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में अमर अश्वत्थामा के रूप में दिखाई दिए. इस साइ-फाइ थ्रिलर में प्रभास, दीपिका पादुकोण, कमल हासन, दिशा पटानी, सास्वता चटर्जी, अन्ना बेन, पसुपति और शोभना भी प्रमुख भूमिकाओं में थे. फिल्म 27 जून, 2024 को रिलीज़ हुई, ‘कल्कि 2898 एडी’ लोगों को काफी पसंद भी आई थी.

बिग बी की अगली बड़ी फिल्म ‘वेट्टाइयां’ है, जिसका निर्देशन टीजे ज्ञानवेल ने किया है. वही डायरेक्टर जिन्हें ‘जय भीम’ के लिए जाना जाता है.

‘वेट्टाइयां’ में मंजू वारियर, राणा दग्गुबाती, फहद फासिल, दुशारा विजयन और रितिका सिंह भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में होंगे.

यह फिल्म 10 अक्टूबर, 2024 को फिल्म रिलीज होगी.

केआर/

The post बिग बी ने ‘गधे’ लगते हैं ‘कर्मयोगी’, जानिए वजह क्या? first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now