Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा चुनाव : पंचकूला में स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम, सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम

Send Push

पंचकूला, 6 अक्टूबर . चुनावी राज्य हरियाणा में पांच अक्टूबर को मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब ईवीएम को स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा गया है. हरियाणा के पंचकूला जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों में भी वोटिंग के बाद ईवीएम को सुरक्षित स्ट्रांग रूम में रखा गया है.

दरअसल, पंचकूला की दो विधानसभा सीटों कालका और पंचकूला में शनिवार को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई. इसके बाद पंचकूला विधानसभा के लिए सेक्टर एक के गवर्नमेंट कॉलेज और कालका विधानसभा के लिए सेक्टर 14 के गर्ल कॉलेज को स्ट्रांग रूम बनाया गया है. यहीं पर आठ अक्टूबर को मतगणना की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी.

यहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. प्रदेश पुलिस कर्मचारियों के साथ-साथ अर्ध सैनिक बल और प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा इन पर निगरानी की जा रही है. स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी से भी निगरानी की जा रही है, ताकि किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ नहीं की जा सके.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी शासित चुनावी राज्य हरियाणा में सभी 90 सीटों के लिए बीते अक्टूबर को मतदान संपन्न हो गया है. वोटिंग के बाद एग्जिट पोल के रुझानों में प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस बढ़त बनाती हुई दिख रही है, जबकि भाजपा पिछड़ी हुई नजर आ रही है.

इंडिया टुडे व ‘सी वोटर्स’ ने भाजपा को 20 से 28 सीट, जबकि कांग्रेस को 50 से 58 सीट जीतते हुए दिखाया है. इसके अलावा ‘एक्सिस माई इंडिया’ ने भाजपा को 18 से 28 सीट और कांग्रेस को 53 से 65 सीट, दैनिक भास्कर ने भाजपा को 19 से 29 सीट और कांग्रेस 44 से 54 सीट पाने का अनुमान लगाया है. हालांकि, आखिरी नतीजे तो आठ अक्टूबर को मतगणना के बाद ही सामने आएंगे.

एससीएच/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now