Top News
Next Story
NewsPoint

विकसित महाराष्ट्र के लिए महिलाओं का विकास सबसे महत्वपूर्ण : देवेंद्र फडणवीस

Send Push

मुंबई, 28 सितंबर . महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में पत्रकारों से बात करते हुए लाडली बहना योजना और बदलापुर एनकाउंटर सहित अन्य मुद्दों पर अपनी राय रखी.

महाराष्ट्र सरकार की योजना लाडली बहना पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना का फायदा महिलाओं को मिल रहा है. उन्होंने स्पष्ट किया, “विकसित भारत और विकसित महाराष्ट्र के लिए महिलाओं का विकास सबसे महत्वपूर्ण है. हालांकि, कुछ विपक्षी दल इस योजना को बंद कराने की कोशिश कर रहे हैं और न्यायालय में जाकर राजनीति कर रहे हैं. वे चुनाव जीतने के बाद इसे बंद करने की बात कर रहे हैं, जो कि गंदी राजनीति है.”

फडणवीस ने महिलाओं के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दर्शाते हुए कहा कि हाल ही में एक महिला ने उनके कार्यालय पर तोड़फोड़ की गई थी. उन्होंने कहा, “उनकी बात सुनी जाएगी. महिलाओं के लिए मेरा कार्यालय हमेशा खुला है. उनकी समस्याओं पर ध्यान दिया जाएगा.” उन्होंने विरोधियों की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं थीं, लेकिन वे इस पर चर्चा नहीं करना चाहते.

महाराष्ट्र में अमित शाह के दौरे के बारे में फडणवीस ने बताया कि विदर्भ क्षेत्र में शाह का दौरा लगातार जारी है और लोगों से संवाद किया जा रहा है. उन्होंने कहा, “राज्य में 1 अक्टूबर के बाद और अधिक दौरे किए जाएंगे.”

बदलापुर एनकाउंटर पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्षी दल इस घटना को फेक एनकाउंटर के रूप में पेश कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा, “एक तरफ वे तेलंगाना में एनकाउंटर का समर्थन करते हैं, और दूसरी तरफ जब पुलिस पर हमला होता है, तो वे कार्रवाई को कमजोर करना चाहते हैं.” उन्होंने यह भी बताया कि मृतक की बॉडी के लिए कोर्ट के निर्देशों के अनुसार कार्रवाई की जा रही है.

पीएसएम/एकेजे

The post विकसित महाराष्ट्र के लिए महिलाओं का विकास सबसे महत्वपूर्ण : देवेंद्र फडणवीस first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now